Greater Noida West: कोरोना पॉजिटिव मिलीं प्रेग्नेंट डॉक्टर, रूटीन चेकअप के दौरान यूं ही करवाया था कोरोना टेस्ट

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो



ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक महिला डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिली हैं। डॉक्टर गर्भवती हैं और शहर के नामचीन अस्पताल में काम करती हैं। उन्हें संक्रमण कैसे हुआ, इसका पता अब तक नहीं चल पाया है। स्वास्थ्य विभाग जांच में जुटा है। इस कोरोना केस का पता चलने के बाद प्रशासन ने तुरंत पूरी सोसायटी को सील कर दिया है और इस क्षेत्र को कोरोना हॉटस्पॉट घोषित कर दिया है। ये मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट की चेरी काउंटी हाउसिंग सोसायटी का है।

सोसायटी के निवासियों ने बताया कि इस महिला डॉक्टर के पति भी डॉक्टर हैं। कोरोना केस का पता चलने के बाद प्रशासन ने डॉक्टर, उनके पति और उनके बच्चों को क्वारनटीन कर दिया है। ग्रेटर नोएडा पुलिस ने मरीज के हवाले से बताया कि महिला डॉक्टर के शरीर में कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं है। पुलिस के मुताबिक डॉक्टर की सिजेरियन डिलीवरी होनी है और वह अपना रूटीन चेकअप करवा रही थीं। तभी उन्होंने एहतियात के तौर पर अपना कोरोना टेस्ट करवाया। दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से वह कोरोना पॉजिटिव मिलीं हैं। महिला डॉक्टर को इलाज के लिए ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है।

गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन के मुताबिक चेरी काउंटी हाउसिंग सोसायटी अब 3 मई तक सील रहेगी। प्रशासन की ओर से जारी एक पत्र में कहा गया है कि अपरिहार्य स्थितियों को छोड़कर किसी को भी अपने घरों से निकलने की इजाजत नहीं होगी। अगर किसी को चिकित्सा संबंधी जरूरत पड़े तो वह मुख्य चिकित्सा अधिकारी को उनके मोबाइल नंबर 9838502459 पर संपर्क कर सकता है।

इस बीच आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 1000 को पारकर 1030 हो चुकी है। वहीं सोमवार को गौतमबुद्ध जिले में मरीजों की संख्या 100 हो चुकी है। जिसके बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग और ज्यादा अलर्ट हो गए हैं। सोमवार से तीनों विकास प्राधिकरण और सरकारी कार्यालय खुले हैं लेकिन लॉकडाउन की पाबंदियां और सख्त कर दी गई हैं।

अन्य खबरें