ग्रेटर नोएडा में कैब ड्राइवर की हत्या धार्मिक उन्मादियों ने की, कांग्रेस ने परिवार के लिए आर्थिक मदद मांगी

Tricity Today | प्रेस से वार्ता करते कांग्रेस पदाधिकारी



दादरी में कैब ड्राइवर की हत्या को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम, दिल्ली कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष अली मेहंदी और नोएडा महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शाहबुद्दीन ने प्रेस वार्ता की। नोएडा प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में चेयरमैन शाहनवाज आलम ने कहा, पिछले दिनों आफ़ताब आलम की हत्या कर दी गयी। आफताब कैब चालते थे। अपने परिवार के अकेले कमाने वाले थे। 8 अगस्त को उनकी हत्या सिर्फ़ इसलिए कर दी गयी कि उन्होंने जय श्री राम का नारा नहीं लगाया। उन्होंने कहा कि आफताब आलम की हत्या धार्मिक उन्मादियों ने की है। इस मामले को गौतमबुद्ध नगर पुलिस दबाना चाहती है।

उन्होंने आगे कहा, 41 मिनट का कॉल रिकॉर्ड होने के बावजूद उतर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की पुलिस इसे सामान्य लूटपाट की नीयत से की गई हत्या बताने पर तुली है। जबकि, एफआईआर में साफ लिखा है कि कोई लूट नहीं हुई है। इस वारदात को हफ़्ता भर हो गया है। पुलिस ने फुटेज होने के बावजूद किसी भी हत्यारे को गिरफ़्तार नहीं किया है। शाहबुद्दीन ने यूपी के मुख्यमंत्री से मांग की कि पीड़ित को न्याय दिलाना सरकार की पहली प्राथमिकता है। सरकार का किस धर्म विशेष से कोई सरोकार नहीं होता है। शासन के लिए सभी धर्म और जाति के लोग एक समान होना चाहिए। अपराधी का कोई धर्म नहीं होता है। अपराध का शिकार होने वाले का धर्म देखकर कार्यवाही नहीं की जानी चाहिए।

शाहनवाज ने कहा, सरकार आफताब आलम के परिवार को उचित मुवावजे की व्यवस्था करे। प्रेसवार्ता में मृतक के बेटे साबिर के साथ पूर्व महानगर अध्यक्ष मुकेश यादव, राजेंद्र अवाना, एआईसीसी के सदस्य दिनेश अवाना, जिला युवक कांग्रेस के अध्यक्ष पुरूषोत्तम नागर, अल्पसंख्यक कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष निज़ाम मलिक, प्रदेश उपाध्यक्ष वसी अहमद रिज़वी, पीसीसी के सदस्य लियाकत चौधरी, सतेंद्र शर्मा, अशोक शर्मा, सैफ खान, मोहम्मद गुड्डू  सहित अल्पसंख्यक कांग्रेस के पदाधिकारी मौजूद रहे।

अन्य खबरें