हाथरस कांड पर धमकी देने वाले श्‍योराज जीवन को पुलिस ने हिरासत में लिया, पूछताछ शुरू

Google Image | श्‍योराज जीवन



हाथरस गैंगरेप कांड पर भड़काऊ बयान देने वाले कांग्रेस नेता श्‍योराज जीवन को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलने गए श्‍योराज जीवन के भड़काऊ बयान का वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद बुधवार को पुलिस ने श्‍योराज जीवन के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज किया था। 

अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क क्षेत्र स्थित उनके आवास पर पुलिस ने समन भेजा था। गुरुवार को कांग्रेस नेता श्योराज जीवन अपने घर सीसियापाड़ा से जिला हाथरस के थाना हाथरस पहुंचे। इस दौरान उन्‍होंने मीडिया के तमाम सवालों का जवाब देने से इनकार कर दिया। श्‍योराज ने कहा कि वह दंगाई नहीं हैं। उनका पूरा जीवन त्‍याग, तपस्‍या और कुर्बानी से भरा हुआ है। वह 40 साल से संघर्ष कर रहे हैं। हमेशा साम्‍प्रदायिक सद्भावना बनाकर रखी। उनके खिलाफ इन 40 सालों में एक भी एफआईआर दर्ज नहीं है। उन्‍होंने कहा कि अलीगढ़ संवेदनशील जिला है। इस समय अलीगढ़ में तैनात अधिकारियों पर उनका पूरा भरोसा है।

श्‍योराज जीवन भड़काऊ बयान और कथित स्टिंग ऑपरेशन के बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। उन्‍होंने कहा कि मीडिया ने उन्‍हें सबसे बड़ा देशद्रोही बना दिया है। वह संविधान का पालन करते हैं इसलिए समन मिलने पर थाने में अपना बयान दर्ज कराने आए हैं। उन्‍होंने पुलिस को क्‍या बयान दिया है यह मीडिया को भी नहीं बताएंगे। थाने में आरोपों को लेकर पुलिस ने उनसे शुरुआती पूछताछ की। इसके बाद पुलिस ने उन्‍हें हिरासत में ले लिया। पुलिस कांग्रेस नेता से पूछताछ में जुटी हुई है। 

ये है मामला

हाथरस गैंगरेप कांड की आड़ में दंगा फैलाने की साजिश को लेकर आरोप-प्रत्‍यारोपों के बीच कांग्रेस नेता श्‍योराज जीवन का एक भड़काऊ वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में श्‍योराज आरोपियों के हाथ काटने, आंख निकालने की धमकी देते नज़र आ रहे हैं। 

वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन ने जांच शुरू कर दी। बुधवार शाम होते-होते अलीगढ़ के थाने में केस दर्ज कर लिया गया। एसपी ग्रामीण शुभम पटेल ने कहा था कि जरूरत पड़ी तो श्‍योराज जीवन की गिरफ्तारी भी की जा सकती है। श्‍योराज जीवन  को पूछताछ के लिए समन जारी किया गया था। वीडियो में श्योराज कहते दिख रहे थे, 'आज हम बूलघड़ी गांव में बैठे हैं। इस गांव में एक बहादुर बेटी रहती थी। आरोपियों ने उसकी अस्मत लूटने का प्रयास किया। मैं अपने समाज से यह कहने आया हूं कि अपने को कमजोर मत समझना। हमारी बहनों की तरफ यदि किसी ने हाथ उठाया तो हम उसका हाथ काट देंगे। किसी ने गलत नज़र से देखा तो आंख निकाल लेंगे।'

अन्य खबरें