योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा के हजारों युवाओं को देंगे रोजगार, 100 एकड़ जमीन पर बनेगा...

Tricity Today | Yogi Adityanath



ग्रेटर नोएडा के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। सरकार इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर मुहैया कराएगी। राज्य सरकार ग्रेटर नोएडा में 100 एकड़ में इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग कलस्टर विकसित करेगी। इसमें हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। 

गुरुवार को इंवेस्ट इंडिया एक्सक्लूसिव इंवेस्टमेंट फोरम द्वारा इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम डिजाइन ऐंड मैन्युफैक्चरिंग विषय पर आयोजित वेबिनार में डिप्टी सीएम डॉ़ दिनेश शर्मा ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा कई इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियां प्रदेश में निवेश करना चाहती हैं। मोबाइल निर्माण के क्षेत्र में देश के 50 प्रतिशत से अधिक पूंजी का निवेश केवल उत्तर प्रदेश में हो रहा है।

शर्मा ने कहा कि प्रदेश में इन कंपनियों को बढ़ावा देने के लिए सरकार इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग नीति में बदलाव करेगी। इस पर राज्य सरकार काम कर रही है। नीति में बदलाव का मकसद है कि यूपी में निवेशकों के लिए अनुकूल वातावरण मिले। प्रमुख सचिव सूचना प्रौद्योगिकी तथा इलेक्ट्रॉनिक्स आलोक कुमार ने प्रदेश में निवेश की संभावनाओं के संबंध में प्रस्तुतिकरण दिया। प्रदेश में निवेश के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताया। यह भी बताया कि यहाँ पर कई कंपनी आने के लिए तैयार है।

अन्य खबरें