नोएडा में जलभराव : सीईओ ने अफसरों को लगाई फटकार, अब खुद करेंगे निगरानी

नोएडा | 2 दिन पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | बैठक



Noida News : नोएडा में भीषण बारिश के बाद शहर की हालत बेहाल हो गई है। ग्रामीण और सेक्टरों का हाल तालाब में तब्दील हो गया। जिसके कारण सुबह सड़कों पर जल भराव की स्थिति पैदा हो गई। इस वजह से दफ्तर जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। शहर वासियों ने सोशल मीडिया पर जल भराव की फोटो और वीडियो साझा की हैं। इस समस्या के समाधान के लिए नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉक्टर लोकेश एम ने बैठक की। जिसमें शहर में जलभराव की गंभीर समस्या पर विस्तृत चर्चा की गई। सीईओ ने सभी विभागों से जलनिकासी व्यवस्था की वर्तमान स्थिति पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी।

इन स्थानों पर जलभराव की सबसे ज्यादा समस्या  
बैठक में सेक्टर-95 स्थित दलित प्रेरणा स्थल के पास, सेक्टर-19 के ब्रह्मपुत्र मार्केट, लॉजिक्स मॉल के सामने, फोर्टिस अस्पताल के निकट और सेक्टर-110 के मार्केट में जल निकासी की व्यवस्था को तत्काल निकासी करने के निर्देश दिए गए। हाजीपुर और पंचशील अंडरपास में पंप की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। साथ ही नोएडा ट्रैफिक पुलिस से समन्वय कर सड़क पर खड़े ई-रिक्शा को व्यवस्थित करने का आदेश दिया गया।
कई अफसरों की लगी क्लास
इसके अलावा सिंचाई विभाग के उपस्थित अधिकारियों को बड़े नालों की जल निकासी के लिए समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए। सीईओ ने निर्मित कार्रवाही के फोटोग्राफ अगले दिन सायं तक प्रस्तुत करने को कहा है। सीईओ ने चेतावनी दी कि यदि नोएडा शहर के निरीक्षण के दौरान किसी स्थान पर जलभराव की स्थिति पाई जाती है, तो संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाही की जाएगी। इस  बैठक में सभी वर्क सर्कल इंचार्ज, स्वास्थ्य विभाग, सिविल विभाग और जल विभाग सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

सीईओ ने कहा- अपना लक्ष्य तय रहें जिम्मेदार अफसर
सीईओ ने नालों और कल्वर्ट की नियमित सफाई पर जोर दिया। कई स्थानों पर कल्वर्ट को बीच में छेद कर मशीन से सफाई करने के निर्देश दिए गए, ताकि पानी का बहाव सुचारु रहे। अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में जलभराव के संभावित स्थानों की पहचान करें और वहां पर पूर्व में ही आवश्यक उपाय करें। सीईओ ने कहा, "हमारा लक्ष्य है कि इस बार नोएडावासियों को जलभराव की समस्या का सामना न करना पड़े। इसके लिए सभी आवश्यक कदम उठा रहे हैं, जल्द ही व्यवस्था ठीक कर ली जाएगी।"

अन्य खबरें