नोएडा में बायर्स की आंखों में आई चमक : आम्रपाली के घर खरीदारों को 12 साल बाद मिला आशियाना

नोएडा | 3 घंटा पहले | Lokesh Chauhan

Tricity Today | Symbolic Image



Noida News : अपने आशियाने का सपने पूरा करने के लिए आम्रपाली ड्रीम वैली एन्चैन्ट प्रॉजेक्ट में इन्वेस्ट करने वाले होम बायर्स का लंबा इंतजार खत्म हो गया है। इस प्रोजेक्ट में इन्वेस्ट करने वाले होम बायर्स पैसे देने के बाद भी पिछले 12 साल से अपने घर की बाट जोह रहे थे। होम बायर्स की इस परेशानी को देखते हुए कुछ समय पहले यूपी प्रशासन ने ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी और NBCC के साथ मिलकर पजेशन को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिया था। जिसके बाद अब होम बायर्स को उनके घर की चाबी सौंपने का काम शुरू हो गया है।  

12 साल का इंतजार, पूजा के बाद मिली चाबी 
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आम्रपाली ड्रीम वैली एन्चैन्ट प्रॉजेक्ट जब स्टार्ट हुआ था, तब अपने घर की आस में 12 साल पहले कई होम बायर्स ने इस प्रोजेक्ट में अपनी बुकिंग कराई थी। लेकिन, आम्रपाली का यह प्रोजेक्ट कई टेक्निकल वजह से अटक गया। जिसके बाद 6 अक्टूबर 2024 को पजेशन की आस लगाए होम बायर्स के लिए अच्छी खबर आई। 6 अक्टूबर को इस प्रोजेक्ट के 51 होम बायर्स को फ्लैट हैंडओवर करने की शुरुआत की गई। हालांकि, बायर्स को फ्लैट की चाबी देने से पहले एक पूजा कार्यक्रम भी आयोजन किया गया। पूजा के बाद इन सभी 51 बायर्स को उनके फ्लैट की चाबी सौंपी गई। 

2025 तक पूरे होंगे आम्रपाली के सभी प्रोजेक्ट 
दरअसल कुछ साल पहले जब आम्रपाली ने अपना ड्रीम वैली एन्चैन्ट प्रॉजेक्ट लॉन्च किया था, तब हजारों लोगों ने इस प्रॉजेक्ट में बुकिंग कराई थी और तभी से बायर्स अपने घर के लिए बिल्डर के साथ संघर्ष कर रहे थे। साल 2019 से आम्रपाली के सभी प्रोजेक्ट सुप्रीम कोर्ट ने अपने ऑबर्जवेशन में ले लिए और अब नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड NBCC ने साल 2025 तक आम्रपाली के सभी प्रोजेक्ट पूरा करने का टारगेट रखा है। इस टारगेट को पूरा करने के दौरान NBCC को अटके हुए आम्रपाली के प्रोजेक्ट में फ्लैट्स बनाकर तैयार करने हैं।  

NBCC बनाएगा 38 हजार फ्लैट 
आपको बता दें कि, NBCC को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में लगभग 38 हजार फ्लैट्स बनाकर बायर्स को हैंडओवर करने हैं। इनमें से ड्रीम वैली एन्चैन्ट में करीब 884 फ्लैट्स बनने थे। इसमें से 300 से ज्यादा फ्लैट्स NBCC ने जून में ही तैयार कर दिए थे, लेकिन कोर्ट रिसीवर के स्तर से बायर्स को इनका हैंडओवर नहीं मिल पा रहा था। जिसके बाद एक बार फिर NBCC ने कमान अपने हाथ में ली और 51 होम बायर्स को उनके आशियाने की चाबी सौंपने का काम किया। बताया जा रहा है कि, आने वाले दिनों में फ्लैट्स हैंडओवर करने का काम पूरा कर दिया जाएगा। 

बायर्स की आंखों में आई चमक 
12 सालों के लंबे संघर्ष के साथ अपने आशियाने का इंतजार कर रहे लोगों को जब अपने फ्लैट्स की चाबी मिली तो उनकी खुशी बस देखने लायक थी। अपने सर पर अपनी छत होने की चमक होम बायर्स की आंखों में साफ देखी जा सकती थी। उन्हें इस बात की तसल्ली थी कि उनकी लड़ाई रंग लाई और उनका वनवास पूरा होने से पहले उनको अपना घर मिल गया। होम बायर्स को फ्लैट हैंडओवर करने के दौरान NBCC के अधिकारी और कोर्ट रिसीवर की टीम के अलावा ड्रीम वैली एन्चैन्ट अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के सदस्य भी मौजूद रहे।

अन्य खबरें