नोएडा में जमकर झूम रहे लोग : नवरात्र पर मॉल्स में डांडिया, गरबा की धूम

नोएडा | 4 घंटा पहले | Ashutosh Rai

Tricity Today | गरबा की धूम



Noida News : सनातन परंपरा और शास्त्रों में शारदीय नवरात्रों का विशेष महत्व है। शारदीय नवरात्र की शुरुआत होने से पहले ही श्रद्धालुओं पर मां जगदंबा की भक्ति का रंग चढ़ने लगता है। एक तरफ मां दुर्गा के मंदिर जगमगाने लगे तो दूसरी तरफ बाजार पूजा के सामान से सज गए। नवरात्र का पावन पर्व आते ही मां दुर्गा की उपासना के साथ डांडिया और गरबा की तैयारियां भी जोर पकड़ने लगती हैं। मॉल्स और सोसायटी में लोगों में मां की भक्ति के साथ ही डांडिया का जोश भी देखने को मिला। 

डांडिया पर झूमे लोग 
नवरात्र के दौरान नोएडा में कई मॉल्स और सोसायटी में डांडिया के प्रोग्राम ऑर्गेनाइज किए जा रहे हैं। नोएडा के सेक्टर-75 में बने स्पेक्ट्रम मेट्रो मॉल में डांडिया नाइट्स का आयोजन किया गया जिसमें लोगों ने जमकर डांडिया खेला। इस डांडिया नाइट्स में DJ अभी इंडिया और DJ परिशा के जबदस्त ट्रैक्स पर लोग जमकर झूमे और खूब डांडिया खेला। एक तरफ डीजे के जबदस्त गाने तो दूसरी तरफ कलरफुल ड्रेस में लोगों में डांडिया का जोश। यहां लोग डांस फ्लोर पर सभी गानों पर मस्ती करते नजर आए। वहीं सेक्टर-18 के DLF मॉल ऑफ इंडिया में भी डांडिया नाइट्स ऑर्गेनाइज की गई थी। DLF मॉल में फेमस सिंगर सागरिका देब के हिट सोंग्स पर भी लोग काफी देर तक डांडिया और गरबा में झूमते रहे। मॉल के इंटीरियर के साथ लोगों की ड्रेस का कलर अलग ही रौनक बिखेर रहा था। 

गरबा और डांडिया की मचने वाली है धूम
नवरत्रों में नोएडा के मॉल और सोसायटीज में इस साल भी डांडिया और गरबा की धूम मचने वाली है. कई मॉल्स और सोसायटी इन दिनों डांडिया और गरबा के प्रोग्राम ऑर्गेनाइज कर रही है। सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि, इन प्रोग्रामस में जाने के लिए कोई भी एंट्री फीस नहीं है। मॉल्स में जितने भी डांडिया प्रोग्राम हो रहे हैं उनमें सभी के लिए एंट्री फ्री है। हालाँकि, नोएडा, ग्रेटर नोएडा की ज्यादातर सोसाइटी में आयोजित डांडिया और गरबा में सोसाइटी में रहने वालों के अलावा किसी बाहरी शख्स की एंट्री नहीं हो सकती। 

यहां से खरीदें ट्रेडिशनल ड्रेस
ये तो बात हो गई डांडिया प्रोग्राम की अब हम आपको बताते हैं कि, डांडिया और गरबा के लिए आप ड्रेस कहां से खरीद सकते हैं। तो हम आपको दें कि, डांडिया की ट्रेडिशनल ड्रेस आप अट्टा मार्केट और सेक्टर-18 के DLF मॉल ऑफ इंडिया में बने मान्यवर, तसवा, नीरूस, तनीरा साड़ीस, मीना बाजार जैसे स्टोर्स पर से खरीद सकते हैं। इन स्टोर्स में आपको नवरात्र और डांडिया के लिए खास ड्रेस मिलेंगी। इसके अलावा सेक्टर-75 के स्पेक्ट्रम मेट्रो मॉल में लालजरी, बीबा, लवेबल और रिलायंस ट्रेंड्स में डांडिया की लेटेस्ट ड्रेस मिल जाएंगी। तो बस अब इंतजार किस बात का है अगर आप भी अपनी फैमली या फ्रैड्स के साथ डांडिया या गरबा का मजा लेना चाहते हैं तो ट्रेडिशनल ड्रेस पहनकर हो जाएं तैयार और पहुंच जाईए इन प्रोग्रामस में।

अन्य खबरें