ग्रेटर नोएडा में प्रो क्रिकेट लीग : अंकित नरवाल ने शतक ठोका, फिर तूफानी गेंदबाजी से नोएडा को दिलाई सीजन की पहली जीत

नोएडा | 3 घंटा पहले | Mayank Tawer

Tricity Today | नोएडा के अंकित नरवाल



Greater Noida News : प्रो क्रिकेट लीग (PCL) में नोएडा ईगल्स की टीम का सफर अच्छा नहीं रहा, लेकिन शुक्रवार हुए मैच में उसने अंकित नरवाल के नाबाद तूफानी शतक और पांच विकेट की मदद से आखिरकार जीत का खाता खोल लिया। जीत के रथ पर सवाल दिल्ली डेमॉन्स को सीजन की पहली हार का स्वाद चखना पड़ा। 

दोनों सेमीफाइनल मैच आज
हालांकि हार के बावजूद दिल्ली की टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही। शनिवार को दोनों सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। गाजियाबाद भवानी टाइगर्स का मुकाबला फरीदाबाद नाइट्स के साथ तीन बजे से होगा। दूसरा सेमीफाइनल शाम सात बजे से दिल्ली डेमॉन्स और गुरुग्राम पैट्रियॉट्स के बीच खेला जाएगा। 

झटकों के बाद अंकित का कमाल 
शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में खेले गए PCL मैच में नोएडा की टीम ने फरीदाबाद स्लेजहैमर्स नाइट्स को रोमांचक मुकाबले में शिकस्त दी। फरीदाबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला  किया। नोएडा को शुरुआती झटके लगे लेकिन इसके बाद उन्होंने फरीदाबाद के गेंदबाजों की खूब परीक्षा ली। अंकित नरवाल ने 62 गेंदों में 13 चौकों और दस छक्कों की मदद से 136 रन ठोके और नाबाद लौटे। कुलदीप हुड्डा के उन्हें अच्छी मदद मिली, जिन्होंने 21 गेंदों पर 37 रन बनाकर टीम का स्कोर छह विकेट पर 217 रन तक पहुंचाने में मदद की।

पवन नेगी नहीं चले, फरीदाबाद की हार 
जवाब में फरीदाबाद टीम की शुरुआत खराब रही। उसके सबसे भरोसेमंद स्टार बल्लेबाज पवन नेगी खाता खोले बिना ही पेवेलियन लौट गए। दीपांश कुमार ने 43 गेंदों पर 73 रन बनाकर चुनौती पेश की लेकिन टीम के लिए यह नाकाफी था। फरीदाबाद टीम को 28 रन से हार का सामना करना पड़ा। बल्ले से दम दिखाने के बाद अंकित ने गेंदबाजी में दम दिखाया और पांच विकेट लिए। वह मैन ऑफ द मैच रहे। 

दूसरा मैच : दिल्ली ने बनाए 206 रन
शुक्रवार शाम को हुए दूसरे मैच में सहगल दिल्ली डेमॉन्स टीम जीत की लय बरकरार नहीं रख सकी और गुरुग्राम पैट्रियॉट्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली के ओपनर्स ने 80 रन की साझेदारी निभाई। अभिजीत शर्मा ने 21 गेंदों पर 57 रन कूटे। सुल्तान अंसारी ने 31 गेंदों पर 38 रन बनाए। इसके बाद विशु खत्री ने 38 गेंदों में 62 रन बनाकर टीम का स्कोर तीन विकेट पर 206 रन तक पहुंचाया।

सन्नी की कप्तानी पारी से गुरुग्राम जीता
जवाब में गुरुग्राम की शुरुआत बेहद खराब रही। आठ ओवर में 54 रन पर चार विकेट खोने के बाद उस पर हार का संकट मंडराने लगा था। लेकिन इसके बाद कप्तान हरप्रीत सिंह सन्नी ने 32 गेंदों में नाबाद 73 रन बनाकर टीम को जीत की राह दिखाई। शमी सिनवारी और प्रशांत गुर्जर से उन्हें अच्छा सहयोग मिला। गुरुग्राम ने सात गेंद रहते पांच विकेट से मुकाबला जीत लिया।

अन्य खबरें