Global Environment Day : नोएडा में कला और संस्कृति का लगेगा मेला, प्राधिकरण ने तैयारी की शुरू

नोएडा | 5 महीना पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | Symbolic



Noida News : नोएडा में 5 जून को वैश्विक पर्यावरण दिवस के अवसर पर कला और संस्कृति की रंगारंग झलकियां देखने को मिलेंगी। नोएडा प्राधिकरण और मेघदूत रंगमंच के संयुक्त तत्वावधान में विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य जनसामान्य में कलात्मक अभिव्यक्ति, सांस्कृतिक प्रदर्शन और पर्यावरण जागरूकता फैलाना है। इस खास अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ चित्रकला प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा।

इन कार्यक्रमों का होगा आयोजन
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि आगामी 2 जून को पर्यावरण विषयक चित्रकला का आयोजन होगा। इसमें सभी आयु वर्गों के बच्चों के साथ-साथ गंभीर बीमारियों से ग्रस्त छोटे-छोटे बच्चे भी अपनी हस्तचित्र कलाओं के माध्यम से जनसामान्य को पर्यावरण संरक्षण का संदेश देंगे। 5 जून को कलात्मक अभिव्यक्ति, सांस्कृतिक प्रदर्शन और पर्यावरण जागरूकता के उद्देश्य से कथक नृत्य, नुक्कड़ नाटक और प्रदर्शनी आदि कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

पर्यावरण सुरक्षा के प्रति जागरूकता
अधिकारियों ने बताया कि वैश्विक पर्यावरण दिवस के इस अवसर पर आयोजित होने वाले इन कार्यक्रमों में कला, संस्कृति और पर्यावरण संरक्षण का अनूठा समन्वय देखने को मिलेगा। बच्चों और किशोरों की कलात्मक प्रतिभा के साथ-साथ पर्यावरण सुरक्षा के प्रति जागरूकता भी फैलाई जाएगी। अलग-अलग रंगों और कलाओं के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण का महत्व समझाया जाएगा।

कार्यक्रम का विवरण
  • सामुदायिक क्लब और सांस्कृतिक केंद्र (सेक्टर-50 एफ-34ए)
  • 2 जून को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक पर्यावरण के लिए कला पर आधारित ड्रा और पेंट कार्यक्रम
  • 5 जून को शाम 4 बजे से कला प्रदर्शनी और शाम 6 बजे से कार्यक्रम समापन तक सांस्कृतिक कार्यक्रम

अन्य खबरें