रियल एस्टेट से बड़ी खबर : गोदरेज प्रॉपर्टीज ने 5,200 करोड़ रुपये कमाए, कंपनी के लिए सबसे अधिक बुकिंग वैल्यू

नोएडा | 4 घंटा पहले | Lokesh Chauhan

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



Noida News : रियल एस्टेट फर्म गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड की बिक्री बुकिंग इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में बेहतर आवास मांग के कारण 3 प्रतिशत बढ़कर लगभग 5,200 करोड़ रुपये हो गई है। कंपनी ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि गोदरेज प्रॉपर्टीज द्वारा हासिल की गई यह अब तक की सबसे अधिक दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) बुकिंग वैल्यू है।

8,600 से अधिक घरों की हुई बिक्री 
रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा गया है कि वित्तीय वर्ष 2024-25 की दूसरी तिमाही की बुकिंग वैल्यू 5.1 मिलियन वर्ग फीट से अधिक में हुई है। इस बिक्री से 3 प्रतिशत साल-दर-साल बढ़कर लगभग 5,200 करोड़ रुपये हो गई है। कंपनी की बिक्री बुकिंग वैल्यू साल दर साल से 89 प्रतिशत बढ़कर 13,800 करोड़ रुपये से अधिक हो गई। कंपनी को यह उपलब्धि 14 मिलियन वर्ग फीट से अधिक के कुल क्षेत्रफल वाले 8,600 से अधिक घरों की बिक्री से हासिल किया गया।

पहली छमाही में अब तक सबसे अधिक बुकिंग वैल्यू 
यह गोदरेज प्रॉपर्टीज द्वारा किसी वित्तीय वर्ष की पहली छमाही के दौरान हासिल की गई अब तक की सबसे अधिक बुकिंग वैल्यू है। गोदरेज प्रॉपर्टीज के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी गौरव पांडे ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में हमने जो स्केल अप हासिल किया है, उससे हम खुश हैं। वित्तिय वर्ष 2024-25 की पहली छमाही में 13,800 करोड़ रुपये से अधिक की बिक्री बुकिंग वित्त वर्ष 23 में इसकी वार्षिक बुकिंग से अधिक है। 

कैश फ्लो ग्रोथ को 200 प्रतिशत से अधिक बढ़ी 
गौरव पांडे ने कहा कि यह बिक्री वृद्धि एक सुधरते प्रोजेक्ट मिक्स के साथ-साथ 89 प्रतिशत की मजबूत वॉल्यूम वृद्धि के कारण हुई। महत्वपूर्ण रूप से हमारे मजबूत बिक्री प्रदर्शन ने वित्तीय वर्ष 2024-25 की पहली छमाही में 62 प्रतिशत की रिकॉर्ड संग्रह वृद्धि को 7,000 करोड़ रुपये से अधिक और कैश फ्लो ग्रोथ को 200 प्रतिशत से अधिक बढ़ाकर 2,800 करोड़ रुपये से अधिक कर दिया है। 

बन गई सबसे बड़ी रियल एस्टेट फर्म 
गोदरेज प्रॉपर्टीज देश के अग्रणी रियल एस्टेट डेवलपर्स में से एक है, जिसकी दिल्ली-एनसीआर, मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन, पुणे और बेंगलुरु में मजबूत उपस्थिति है। कंपनी 2023-24 वित्त वर्ष के दौरान बिक्री बुकिंग के मामले में सबसे बड़ी लिस्टेड रियल एस्टेट फर्म बन गई है।

अन्य खबरें