नोएडा में कैप्टन शशिकांत मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट : एनएस ने किया ट्रॉफी पर कब्जा, उपविजेती रही सैम अकादमी

नोएडा | 11 महीना पहले | Subodh Kumar

Tricity Today | नोएडा में कैप्टन शशिकांत मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट



Noida News : मानव सेवा समिति और डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से आयोजित 23वें कैप्टन शशिकांत मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का बुधवार को समापन हो गया। एनएस क्रिकेट अकादमी ने टूर्नामेंट पर कब्जा जमाया। नोएड़ा स्टेडियम में खेले गए फ़ाइनल मैच में एनएस क्रिकेट टीम अकादमी ने सैम स्पोर्ट्स क्लब को 12 रन से मात देकर 31,000 रुपए नकद और ट्राफ़ी पर कब्जा किया।

एनएस क्रिकेट अकादमी ने बनाए 130 रन
टॉस जीतकर सैम स्पोर्ट्स अकादमी ने पहले क्षेत्ररक्षण करने का फ़ैसला लिया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए एनएस क्रिकेट अकादमी ने प्रतीक रमन के 31, अंकित और प्रिंस नागर के 27-27 रनों की बदौलत सभी विकेट खोकर 130 रन बनाये। सैम के गेंदबाज अभय प्रताप और दीपांशु यादव ने 4-4 विकेट झटके। 

पिछड़ गई सैम स्पोर्ट्स अकादमी
इसके जवाब में खेलने उतरी सैम स्पोर्ट क्रिकेट अकादमी की टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 118 रन ही बना सकी। इस तरह सैम क्रिकेट अकादमी को 12 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। एनएस के गेंदबाज़ धर्मेंद्र शर्मा ने चार और संजीव अधाना ने दो विकेट प्राप्त किये। 

धर्मेंद्र शर्मा को मिला एमएस बुतालिया सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का सम्मान
फाइनल मैच में एनएस क्रिकेट अकादमी के धर्मेंद्र शर्मा को मैन ऑफ द मैच के साथ टूर्नामेंट का 'एमएस बुतालिया सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी' भी घोषित कर पुरस्कृत किया गया।उपविजेता रही सैम क्रिकेट अकादमी को 21,000 रुपए नकद के साथ ट्राफी एवं अन्य पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त टूर्नामेंट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले अभिषेक चौहान को नोएड़ा खबर की ओर से नकद 2100 रुपए, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हर्षित सेठी एवं सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे दीपांशु यादव को भी पुरस्कृत किया गया।

शहीद के माता पिता को नमन : डॉ. महेश शर्मा
पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ. महेश शर्मा ने कहा उन माता-पिता का बहुत बड़ा कलेजा होता है, जो अपने कलेजे के टुकड़े को फ़ौज में भेजते हैं। उस पर भी जब उनका बेटा देश के नाम अपनी जान कुर्बान कर दे तो ऐसे माता-पिता को नमन और सम्मान करना हमारा फर्ज है। देश के लिए शहीद हुए कैप्टन शशिकांत शर्मा को श्रद्धांजलि स्वरूप बीते 23 वर्षों से हो रहे इस टूर्नामेंट के आयोजक धन्यवाद के पात्र हैं। जो खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में भाग लेते हैं, वो सभी एक तरह से देश सेवा का कार्य कर रहे हैं।

शहीद के माता पिता के हम सभी ऋणी : मदन चौहान
विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित हुए पूर्व राज्यमंत्री मदन चौहान ने कहा कि देश की हिफ़ाजत की ख़ातिर अपनी जान की बाज़ी लगाने से बड़ी कोई क़ुर्बानी नहीं हो सकती। कैप्टन शशिकांत शर्मा ने यही करके दिखाया। इनके मात-पिता के हम सभी ऋणी हैं। शहीद की याद में प्रतिवर्ष होने वाली यह क्रिकेट प्रतियोगिता शहीद को नमन करने का सर्वश्रेष्ठ माध्यम है।

ये लोग रहे मौजूद
इस मौके पर कैप्टन शशिकांत शर्मा के पिता फ्लाईट लेफ़्टिनेट जेपी शर्मा, सुदेश शर्मा, डॉ. नरेश शर्मा, डॉ. संगीता शर्मा, आयोजक मंडल के सुभाष शर्मा, भूपेन्द्र शर्मा, रवींद्र सिंह, आरके सिंह, आज़ाद सिंह, विनोद शर्मा, अजय, अश्वनी शर्मा, सुधीश चौधरी, राजेंद्र सिंह, अतुल गौड़, एमएल शर्मा, राकेश शर्मा, एसके सरीन, हरीश चौधरी, यूके जैन, धर्मेंद्र पचौरी, शिव तिवारी, शुभम, अमन, निखिल, आयुष मंगल एवं यूके भारद्वाज उपस्थित रहे।

इन्होंने निभाई भागीदारी
मानव सेवा समिति के अध्यक्ष यूके भारद्वाज ने बताया कि टूर्नामेंट में विजेता व उपविजेता की नक़द धनराशि के रूप में सहयोग एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता अग्रसेन मित्र मंडल के पूर्व अध्यक्ष एवं अम्मास एसोसिएशन फॉर एजुकेशन एवं सोशल वेलफ़ेयर एसोशिएशन के निदेशक एडवोकेट अजय गुप्ता ने की। उन्होंने उपस्थित सभी सदस्यों का आभार प्रकट किया। फ़ाइनल मैच में कमेंट्री सुमित मिश्रा एवं अम्पायरिंग लेखराज, रवींद्र तथा स्कोरिंग वेद चौधरी ने की।

अन्य खबरें