नोएडा के कैंब्रिज स्कूल में डिजिटल रेप मामला : अभिभावकों ने मांगी न्याय और सुरक्षा, ये 5 मांग रखीं

नोएडा | 4 घंटा पहले | Pankaj Parashar

ट्राई सिटी | अभिभावकों से बात करते पुलिस अधिकारी



Noida News : नोएडा के कैंब्रिज स्कूल में एक साढ़े तीन साल की मासूम बच्ची के साथ हुई डिजिटल रेप की घटना ने शहर में हड़कंप मचा दिया है। करीब 10 दिन पहले इस जघन्य घटना का खुलासा हुआ था, लेकिन पुलिस की उदासीनता और स्कूल प्रबंधन की मनमानी से आक्रोशित अभिभावक शनिवार को स्कूल में एकत्रित हो गए और विरोध प्रदर्शन किया। अभिभावकों का गुस्सा इस बात को लेकर और बढ़ गया जब उन्होंने पाया कि स्कूल प्रिंसिपल उनसे मिलने के लिए नहीं पहुंचे। इससे पेरेंट्स का आक्रोश और भड़क गया और वे न्याय की मांग को लेकर जोर-शोर से आवाज़ उठाने लगे।

अभिभावकों की 5 प्रमुख मांगे
1. सीसीटीवी कैमरों की निगरानी : 
अभिभावकों ने कक्षा 1 तक के सभी क्लासरूम्स में सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग की है ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।
2. मेल स्टाफ पर प्रतिबंध : छोटे बच्चों के लिए कक्षाओं में मेल स्टाफ की उपस्थिति पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है।
3. न्याय की मांग : अभिभावक चाहते हैं कि दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो और मासूम बच्ची को न्याय मिले।
4. घटना में पारदर्शिता : चूंकि यह बच्चों की सुरक्षा से जुड़ा मामला है, अभिभावकों ने कहा कि हर कार्रवाई पारदर्शी होनी चाहिए।
5. स्कूल प्रशासन की जिम्मेदारी : घटना के 10 दिन बाद भी स्कूल प्रशासन ने अब तक अपनी गलती नहीं मानी है, जिससे अभिभावक और अधिक नाराज हैं। स्कूल की तरफ से किसी ने इस मामले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

पहले भी हो चुकी ऐसी घटना
बैठक में एक अन्य अभिभावक ने 2 महीने पहले हुई एक अन्य बच्ची के साथ घटना का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रशासन ने तब भी कोई सहयोग नहीं दिया था और बच्चों के साथ कीड़े-मकौड़ों की तरह व्यवहार किया जा रहा है। यह घटना नोएडा में बच्चों की सुरक्षा और स्कूलों की जिम्मेदारी को लेकर गहरी चिंता पैदा कर रही है। अभिभावकों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होतीं, वे विरोध जारी रखेंगे।

अन्य खबरें