नोएडा में यह क्या : सेक्टर-49 में हनुमान मूर्ति के पास KIA का शोरूम खड़ा किया, कागजी कार्रवाई तक सीमित अथॉरिटी के नोटिस 

नोएडा | 3 घंटा पहले | Lokesh Chauhan

Tricity Today | KIA का शोरूम



Noida News : नोएडा अथॉरिटी अतिक्रमण करने वालों को नोटिस जारी कर रही है कि वे प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में निर्माण न करें, लेकिन निर्माण करने वाले लोग रुकने के बजाय बड़े-बड़े शोरूम खड़े कर रहे हैं। वहीं कार कंपनियों को भेजा गया पत्र कि वह अधिसूचित क्षेत्र में गलत तरीके से बनाई गई बिल्डिंग में अपने शोरूम न खोले, यह भी सिर्फ कागजी कार्रवाई तक सीमित है। नोएडा के सेक्टर-49 में हनुमान मूर्ति के पास अब KIA कार का शोरूम खड़ा कर दिया गया है।

स्टे की आड़ में हो रहा निर्माण 
हाईकोर्ट द्वारा निर्माण को ध्वस्त किए जाने पर रोक लगाए जाने के आदेश की आड़ में लगातार अवैध रूप से निर्माण किया जा रहा है। कोर्ट के आदेश के कारण अथॉरिटी कार्रवाई नहीं कर रही है और भूमाफिया रोज नई इमारतें खड़ी कर रहे हैं। कुछ दिन पहले ही इसी स्टे की आड़ लेकर KIA कार का शोरूम हनुमान मूर्ति के पास खड़ा कर दिया गया है।

करोड़ों की जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण 
मुख्य सड़क के पास सर्विस लेन से सटाकर KIA कार का शोरूम बना दिया गया है। और इसके आसपास अब फ्लैट बनाने का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। इसके लिए कई जगह नींव बनाने के लिए खुदाई का काम भी शुरू कर दिया गया है। सवाल यह खड़ा हो रहा है कि नोएडा अथॉरिटी द्वारा की जाने वाली किसी भी अवैध तोड़-फोड़ की कार्रवाई को रोकते हुए यथा स्थिति के आदेश कोर्ट ने पारित किए हैं, इस आदेश की आड़ में हो रहे निर्माण को रोकने के लिए अथॉरिटी कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

अन्य खबरें