नोएडा प्राधिकरण का बड़ा फैसला : बकाया न चुकाने वाले बिल्डरों के प्रोजेक्ट होंगे सील, जमीन भी होगी जब्त

नोएडा | 4 घंटा पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | सीईओ डॉ लोकेश एम



Noida News : नोएडा से बड़ी खबर है। नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने बकायेदार बिल्डरों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है। प्राधिकरण लगातार ऐसे बिल्डरों पर शिकंजा कस रहा है, जो अपना बकाया नहीं चुका रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार को सेक्टर-6 स्थित प्राधिकरण कार्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। इस बैठक की अध्यक्षता सीईओ डॉ लोकेश एम. (CEO Lokesh M) ने की। बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। सीईओ ने बकायेदार बिल्डरों को चेतावनी दी है कि वे जल्द से जल्द अपना बकाया चुकाएं।

बिल्डरों की सूची तैयार
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि बकायदार बिल्डरों को बार-बार नोटिस भेजे हैं। लेकिन कई बिल्डर अभी भी अपना बकाया नहीं चुका रहे हैं। इसलिए अब प्राधिकरण सख्त कदम उठा रहा है। ऐसे बिल्डरों के प्रोजेक्ट्स को सील किया जा रहा है।अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने सभी बकायेदार बिल्डरों की एक सूची तैयार की है। अब इन बिल्डरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अगर वे जल्द बकाया नहीं चुकाते, तो उनके भूखंड रद्द कर दिए जाएंगे। इसके बाद प्राधिकरण इन भूखंडों पर अपना कब्जा ले लेगा।

बकाया नहीं चुकाया तो कार्रवाई होगी : सीईओ
नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ. लोकेश एम. ने कहा कि यह कार्रवाई सिर्फ बिल्डरों तक ही सीमित नहीं है। वे सभी तरह के बकायेदारों पर नजर रख रहे हैं। चाहे वो व्यक्तिगत आवंटी हों या कोई कंपनी, अगर बकाया नहीं चुकाया गया तो कार्रवाई होगी। उन्होंने आगे कहा, प्राधिकरण का मकसद किसी को परेशान करना नहीं है। हम चाहते हैं कि सभी समय पर अपना बकाया चुकाए।

अन्य खबरें