नोएडा प्राधिकरण ने थ्री-सी वालों को भेजा नोटिस : दस दिन में बकाया पैसा जमा करो नहीं तो फार्म हाउस का आवंटन रद्द होगा

नोएडा | 3 घंटा पहले | Nitin Parashar

Google Photo | 3सी कंपनी के निदेशक के विदुर भारद्वाज



Noida News : नोएडा में सैकड़ों प्रॉपर्टी खरीददारों को चूना लगाने वाले थ्री-सी बिल्डर के निदेशकों को तगड़ा झटका लगा है। इन लोगों की एक कंपनी चैलेंजर्स वेब सोल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड को नोएडा के सेक्टर-133 में एक फार्म हाउस आवंटित किया गया था। जिसका पैसा अब तक इन लोगों ने जमा नहीं किया है। अब प्राधिकरण की एसीईओ वंदना त्रिपाठी ने कंपनी को नोटिस भेजकर आवंटन रद्द करने की चेतावनी दी है।

क्या है पूरा मामला 
नोएडा एसीईओ वंदना त्रिपाठी की ओर से चैलेंजर्स वेब सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड को भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि शहर के सेक्टर-133 में फार्म हाउस नंबर 17 का आवंटन 10 मई 2010 को किया गया था। इस फार्म हाउस की लीज डीड 29 अक्टूबर 2010 को कर दी गई थी। जिस पर कंपनी ने नौ नवंबर 2010 को कब्जा ले लिया था। कंपनी ने अब तक लीज रेंट और ब्याज के 84,35,707 रुपये जमा नहीं किए हैं। किसानों को अतिरिक्त 64.7% मुआवजा दिया गया है, जिसके लिए कंपनी ने 39,34,552 रुपये का भुगतान नहीं किया है। इस तरह कंपनी पर 1,30,70,259 रुपया बकाया है।

10 दिन का दिया समय 
एसीईओ ने कंपनी के निदेशक मंडल को चेतावनी दी है कि अगले 10 दिनों में यह बकाया पैसा जमा कर दें। अगर ऐसा नहीं करेंगे तो आवंटन रद्द कर दिया जाएगा। कंपनी की ओर से इस फार्म हाउस के आवंटन के लिए अब तक किए गए भुगतान को जब्त कर लिया जाएगा। आपको बता दें कि थ्री-सी कंपनी के निदेशक विदुर भारद्वाज, सुरप्रीत सिंह सूरी और निर्मल सिंह चैलेंजर्स वेब सोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक मंडल में शामिल हैं। इनके अलावा 12 और लोग इस कम्पनी के निदेशक मंडल में हैं।

धोखाधड़ी और जालसाजी करने का आरोप 
चैलेंजर्स वेब सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रहा है। इन लोगों पर बायर्स के पैसे की मनी लॉन्डरिंग करने, धोखाधड़ी और जालसाजी करने के गंभीर आरोप हैं। बता दें कि मोहिंदर सिंह ने ही इन फार्म हाउस का आवंटन किया था।

अन्य खबरें