नोएडा पुलिस का एक्शन : डेबिट कार्ड बदलकर लोगों के बैंक खाते करता था खाली, जाल बिछाकर दबोचा

नोएडा | 4 घंटा पहले | Junaid Akhtar

Tricity Today | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी



Noida News : नोएडा की थाना सेक्टर-63 पुलिस ने लोगों के डेबिट कार्ड बदलकर उनके बैंक खाते खाली करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी अपने गैंग के साथ मिलकर अब तक करीब 500 लोगों के बैंक खाते खाली कर चुका है। पुलिस इस मामले में गैंग को दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। 

एफएनजी गोल चक्कर से दबोचा 
सेन्ट्रल नोएडा के डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि थाना सेक्टर-63 पुलिस ने आरोपी बहलोलपुर अंडरपास से एफएनजी गोल चक्कर की ओर जाने वाली सर्विस रोड से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान गाजियाबाद के लोनी निवासी मोहम्मद उमर उर्फ मोमदी के रूप में हुई है। आरोपी के पास से आठ डेबिट कार्ड और 1560 रुपये बरामद हुए हैं। पकड़े गए आरोपी ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर सात अक्टूबर को छिजारसी स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम में आए ग्राहक का कार्ड बदलकर उसके खाते से 15,800 रुपये निकाल लिए थे। इससे पहले इस गिरोह के दो आरोपियों खुर्शीद और आरिफ को बदले गए करीब 100 डेबिट कार्ड और धोखाधड़ी से निकाले गए 7,060 रुपये बरामद कर जेल भेजा जा चुका है। 
  
जुबैर उर्फ जब्बार चल रहा है फरार 
डीसीपी ने बताया कि एक अन्य वांछित आरोपी जुबैर उर्फ जब्बार की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि उमर अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर एटीएम बूथ पर पैसे निकालने में मदद करने के बहाने भोले-भाले लोगों के पासवर्ड देख लेता था। इसके बाद धोखे से डेबिट कार्ड बदलकर उनका खाता खाली कर देता था।

अन्य खबरें