नोएडा पुलिस का एक्शन : ओयो होटल में चल रहा था धंधा, दिवाली पर थी बेचने की योजना

नोएडा | 2 घंटा पहले | Junaid Akhtar

Google Image | Symbolic Image



Noida News : नोएडा में सेक्टर-11 स्थित एक ओयो होटल में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि होटल के कमरे बुक कराकर अवैध रूप से पटाखे जमा किए जा रहे थे। आरोपी इन्हें दिवाली में ऊंचे दामों में बेचने की योजना बना रहे थे। मुखबिर की सूचना पर थाना सेक्टर-24 पुलिस ने छापेमारी कर मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। 

अभिनय, अमन और केशव गिरफ्तार 
जानकारी के मुताबिक शनिवार को पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर-11 स्थित एक होटल में कुछ लोग ठहरे हुए हैं। उनके पास अवैध पटाखे हैं। ये लोग दिवाली के मौके पर अवैध रूप से पटाखे बेचने की फिराक में हैं। सूचना पर पुलिस ने मौके पर छापा मारा और मैनपुरी जिले के गांव जगतपुर निवासी अभिनय, अमन और बिहार के दरभंगा जिले के केशव चौधरी को पकड़ लिया। इनके पास से पांच बोरियों में भरे लाखों रुपये के अवैध पटाखे बरामद हुए। ये लोग दिवाली के मौके पर जिले में अवैध रूप से पटाखे बेचने की तैयारी में थे। इन्होंने होटल में कमरा लेकर अवैध रूप से पटाखों का भंडारण कर रखा था। 

अधिक दामों पर बेचने की थी योजना 
डीसीपी रामबदन सिंह ने बताया कि जांच में पता चला है कि यहां और पटाखे सप्लाई किए जाने थे। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने बरामद पटाखों को सस्ते दामों पर खरीदा था। अब दीपावली के मौके पर इन्हें आठ से दस फीसदी अधिक दामों पर बेचकर मुनाफा कमाते। इसके लिए उन्होंने होटल मालिक अमित से होटल में कमरा किराए पर लिया था। 

होटल मालिक की तलाश जारी 
वहीं, पुलिस का दावा है कि होटल मालिक को इस बात की जानकारी थी कि ये लोग पटाखे बेच रहे हैं। इस संबंध में थाना प्रभारी का कहना है कि फरार होटल मालिक की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

अन्य खबरें