नोएडा जिला अस्पताल को सौगात : डीएम ने हरी झंडी दिखाकर 6 एम्बुलेंस को किया रवाना, गर्भवती महिलाओं को मिलेगी विशेष सुविधा

नोएडा | 9 महीना पहले | Jyoti Karki

Tricity Today | डीएम ने हरी झंडी दिखाकर 6 एम्बुलेंस को किया रवाना



Noida News : जिला अस्पताल में डीएम मनीष कुमार वर्मा (DM Manish Kumar Verma) ने 6 एम्बुलेंस-102 को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कुछ दिनों पहले समय पर एम्बुलेंस न मिलने के कारण एक महिला ने दम तोड़ दिया था। जिला अस्पताल (District Hospital) में रोजाना सैकड़ों लोग पहुंचते हैं। एम्बुलेंस की कमी के कारण पेशेंट रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में जननी सुरक्षा योजना (Janani Suraksha Yojana) के तहत मिली एम्बुलेंस गर्भवती महिलाओं और शिशुओं के लिए उपलब्ध कराई जाएंगी। 

जननी सुरक्षा योजना के तहत निशुल्क एम्बुलेंस सेवा
डीएम मनीष कुमार वर्मा ने जिला अस्पताल पहुंचकर एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाएं और नवजात शिशु के लिए जननी सुरक्षा योजना के तहत यह एम्बुलेंस निशुल्क सेवा प्रदान करेगी। जिले में किसी भी मां और बच्चे को समय से एम्बुलेंस मिले, इसको ध्यान में रखने की जिम्मेदारी इन 6 एंबुलेंस की होगी। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर रेनू अग्रवाल, सुनील शर्मा और कई डॉक्टर मौजूद रहे।

समय पर एंबुलेंस ना मिलने के कारण हुईं मौतें 
आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले समय पर एम्बुलेंस ना मिलने के कारण एक महिला ने बच्चे को जन्म देने के बाद दम थोड़ा था। उसके बाद शव को ले जाने के लिए भी जिला अस्पताल के पास पर्याप्त एम्बुलेंस नहीं थी। जिला अस्पताल पर यह भी आरोप था कि उनके पास शव को पोस्टमार्टम हाउस ले जाने तक की भी सुविधा नहीं है। अगर किसी को शव को एक जगह से दूसरी जगह ले जाना है तो इसके लिए भी पैसे खर्च करने पड़ते हैं। इन एम्बुलेंस के मिल जाने से लोगों को फायदा मिलेगा।

अन्य खबरें