नोएडा में पुलिस और चोर गिरोह के बीच मुठभेड़ :  एक बदमाश हुआ लंगड़ा, चार गिरफ्तार

नोएडा | 15 दिन पहले | Jyoti Karki

Tricity Today | एक बदमाश हुआ लंगड़ा



Noida News : गौतमबुद्धनगर के फेस-2 थाना क्षेत्र में शनिवार तड़के पुलिस और एक चोर गिरोह के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें एक बदमाश घायल हो गया और चार को गिरफ्तार किया गया। बताया जा रहा है कि यह गिरोह कंपनियों और बंद मकानों में चोरी करने के लिए कुख्यात था।
क्या है पूरा मामला 
पुलिस के अनुसार, फेस-2 थाना पुलिस रात्रि गश्त के दौरान कुलेसरा की ओर से आ रही एक ईको कार को रोकना चाहती थी। कार न रुकने पर शक होने के कारण पुलिस ने पीछा किया। बदमाशों ने भागने का प्रयास किया और फूल मंडी सर्विस रोड पर उनकी कार फंस गई। इसके बाद बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां चलाईं, जिसमें एक बदमाश पीता उर्फ पीताम्बर (22 वर्ष) घायल हो गया। उसके पास से एक अवैध तमंचा 315 बोर, एक खोखा कारतूस और एक कारतूस बरामद हुआ। घायल बदमाश को तत्काल अस्पताल भेजा गया।

चार लोग गिरफ्तार 
मुठभेड़ के बाद पुलिस ने आसपास के क्षेत्र में कॉम्बिंग की, जिसमें गिरोह के तीन अन्य सदस्य दिनेश, सद्दाम खान और मोइनअली को भी गिरफ्तार कर लिया गया। इनके कब्जे से चोरी में इस्तेमाल की गई ईको कार और चोरी का माल बरामद हुआ, जिसमें 15 लोहे के जैक वाले खंभे और तीन भारी लोहे की प्लेटें शामिल थीं। पूछताछ में बदमाशों ने खुलासा किया कि वे एनसीआर क्षेत्र में बंद पड़ी कंपनियों और मकानों में चोरी करते थे। आज वे चोरी के माल को बेचने जा रहे थे जब पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

दूसरे थानों में भी दिया घटना को अंजाम 
फेस-2 थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों का आपराधिक इतिहास भी है। उनके खिलाफ पहले से ही कई मामले दर्ज हैं, जिनमें चोरी, लूट और बिजली चोरी जैसे अपराध शामिल हैं।


 

अन्य खबरें