नोएडा में नकली प्रोडक्ट का भंडाफोड़ : नामी कंपनी के नाम पर हो रहा था बड़ा खेल, जानिए कब कहां और कैसे

नोएडा | 2 दिन पहले | Ashutosh Rai

Google Images | Symbolic Image



Noida News : नोएडा में नामी कंपनियों के नाम पर नकली दवाएं और प्रॉडक्ट बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने दो सगे भाइयों को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में नकली दवाएं और अन्य सामान बरामद किए। पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की और छापा मारकर कई बड़ी कंपनियों से मिलते जुलते प्रॉडक्ट जब्त किए।

नकली उत्पाद की बड़ी फेहरिश्त
सेक्टर-10 में पुलिस द्वारा बड़ी संख्या में टाइगर किंग क्रीम, नाइट गोल्ड क्रीम, मैनपॉवर क्रीम, यूनिट टाइम एंड ऑयल, कंप्रेसर मशीन, इलेक्ट्रिक पैकेजिंग मशीन, सीलिंग मशीन पाए गए। पुलिस ने यहां से अनीस अहमद उसके भाई मोहम्मद शमी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने स्वीकार किया कि वह टाइगर किंग प्रोडक्ट से मिलते-जुलते उत्पाद बनाकर उसे बाजार में बेच रहे थे।

पुलिस ने मारा छापा
सूचना के आधार पर पुलिस ने क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी ड्रग निरीक्षक चिकित्सा अधिकारी गौतमबुद्ध नगर को साथ लेकर सेक्टर-10 की कंपनी पर छापा मारा। यहां बड़ी संख्या में टाइगर किंग कंपनी के प्रोडक्ट से मिलते जुलते रैपर, होलोग्राम व बड़ी संख्या में दवाएं और अन्य सामान बरामद हुआ। आरोपी दवाई बनाने संबंधित कोई भी लाइसेंस नहीं दिखा पाए। दोनों आरोपियों के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के अलावा विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

अन्य खबरें