Tricity Today की खबर का असर : नोएडा के 'लॉर्ड ऑफ ड्रिंक्स' बार पर एफआईआर, मालिक और मैनेजर गिरफ्तार

नोएडा | 1 साल पहले | Lalit Pandit

Tricity Today | राम-रावण युद्ध की डबिंग कर चलाया वीडियो



Noida News : नोएडा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गार्डन गैलरिया मॉल में चलने वाले बार 'लॉर्ड आफ ड्रिंक्स' के मैनेजमेंट पर एफआईआर दर्ज की है। बार का संचालन करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। यह एफआईआर 3 लोगों पर दर्ज की गई है। आपको बता दें कि आपके पसंदीदा न्यूज़ पोर्टल ट्राईसिटी टुडे ने सोमवार की दोपहर इस बार में चलाई जा रही एक वीडियो को लेकर समाचार प्रकाशित किया था। यह वीडियो रामायण धारावाहिक से राम-रावण युद्ध के हिस्सों को काटकर डब किया गया है। जिसे लेकर लोग सोशल मीडिया पर आपत्ति जाहिर कर रहे हैं। ट्राईसिटी टुडे की खबर पर संज्ञान लेते हुए नोएडा पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

क्या है पूरा ममाला
गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक गार्डन गैलरिया मॉल के बार 'लॉर्ड ऑफ ड्रिंक्स' में रामायण धारावाहिक के पात्रों को दिखाकर एक वीडियो संचालित किया जा रहा था। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। 'लॉर्ड ऑफ ड्रिंक्स' के तीन संचालकों पर एफआईआर दर्ज की गई है। इनमें से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन तीनों लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-ए और 295-ए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

क्या हैं आरोप
एफआईआर में दर्ज धाराओं के मुताबिक आईपीसी की धारा 153-ए में धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास स्थान, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना है। सद्भाव बनाए रखने के लिए प्रतिकूल कार्य करना है। आईपीसी की धारा 295-ए के मुताबिक जो कोई भारत के नागरिकों के किसी वर्ग की धार्मिक भावनओं को आहत करने के विमर्शित और विद्वेषपूर्ण आशय से उस वर्ग के धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान उच्चारित करके या लिखित शब्दों द्वारा या संकेतों द्वारा या दृश्यरूपणों द्वारा करेगा या करने का प्रयत्न करेगा। ऐसे लोगों को तीन वर्ष तक की सजा या जुर्माने या दोनों से दण्डित किया जाएगा।

मालिक और मैनेजर गिरफ्तार
नोएडा के सहायक पुलिस आयुक्त रजनीश वर्मा ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने तत्काल कार्यवाही करते हुए 3 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इन आरोपियों में से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक बार का मालिक मिनांक पुत्र अरविन्द कुमार है। दूसरा अभिषेक सोनी है। अभिषेक सोनी मैनेजर है।

अन्य खबरें