नोएडा में फूड डिपार्टमेंट के कर्मचारियों का विरोध : काली पट्टी बांधकर करेंगे काम, आंदोलन करने की दी चेतावनी

नोएडा | 1 महीना पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | Symbolic



Noida News : उत्तर प्रदेश खाद्य एवं रसद विभाग के कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर एक नए आंदोलन की घोषणा की है। एसोसिएशन द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार, 5 अगस्त 2024 से कर्मचारी काली पट्टी बांधकर अपना विरोध दर्ज कराएंगे। यह लोकतांत्रिक आंदोलन एक सप्ताह तक चलेगा, जिसके बाद प्रांतीय कार्यकारिणी आगे की रणनीति तय करेगी।

विरोध प्रदर्शन जारी
गौतमबुद्धनगर जनपद में इस आंदोलन को गति देने वालों में अखिलेश द्विवेदी (पूर्ति निरीक्षक, दादरी), राहुल भरतीय (पूर्ति निरीक्षक, जेवर) और सोनू अग्रवाल (पूर्ति निरीक्षक, नोएडा) प्रमुख हैं। इन अधिकारियों के साथ-साथ अन्य कर्मचारी भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे। कर्मचारियों का कहना है कि उनकी मांगों पर ध्यान न दिए जाने के कारण उन्हें यह कदम उठाना पड़ा है।
मऊ तक पहुंचा मामला
इस आंदोलन का मुख्य उद्देश्य विभाग से प्राप्त संसाधनों के अनुरूप कार्य करने की मांग को उजागर करना है। कर्मचारियों ने बताया कि उन्हें अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के लिए पर्याप्त संसाधन और सुविधाएं नहीं मिल रही हैं, जिससे उनके कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही है। इस बीच मऊ जनपद के क्षेत्रीय खाद्य अधिकारियों और पूर्ति निरीक्षकों ने भी इस आंदोलन में शामिल होने का निर्णय लिया है। वे भी काली पट्टी बांधकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे, जिससे यह आंदोलन और भी व्यापक हो जाएगा।

अन्य खबरें