Real Estate : गौर ग्रुप नोएडा में करेगा 4,000 करोड़ रुपये का निवेश, रिटेल, कार्यालय और 300 कमरों का होटल शामिल

नोएडा | 12 घंटा पहले | Ashutosh Rai

Tricity Today | Symbolic Image



Noida News : नोएडा में रियल एस्टेट तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसी तेजी के चलते गौर्स ग्रुप जो दिल्ली-एनसीआर के प्रमुख रियल एस्टेट डेवलपर्स में से एक है, ने एक बड़ी योजना का खुलासा किया है। कंपनी ने नोएडा में एक विशाल व्यावसायिक परियोजना के निर्माण की घोषणा की है, जिसमें लगभग 4,000 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा।

लीज मॉडल पर किया जाएगा विकसित
गौर्स ग्रुप के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मनोज गौर ने बताया कि यह परियोजना नोएडा एक्सप्रेसवे पर 17 एकड़ भूमि पर फैली होगी। इसमें कुल 50 लाख वर्ग फुट का व्यावसायिक स्थान विकसित किया जाएगा। इसमें 25 लाख वर्ग फुट रिटेल क्षेत्र, 20 लाख वर्ग फुट कार्यालय स्थान, और 300 से अधिक कमरों वाला एक होटल शामिल होगा। यह परियोजना कंपनी की किराये की संपत्ति बनाने की रणनीति का हिस्सा है। गौर ने बताया कि इस परियोजना को लीज मॉडल पर विकसित किया जाएगा, जिससे कंपनी की वार्षिक किराये की आय में वृद्धि होगी। वर्तमान में यह आय 125 करोड़ रुपये से अधिक है।

मार्च 2025 से पहले शुरू करने का लक्ष्य
कंपनी ने इस परियोजना का निर्माण मार्च 2025 से पहले शुरू करने का लक्ष्य रखा है। निवेश के लिए धन आंतरिक स्रोतों और बैंक ऋणों से जुटाया जाएगा। गौर ने बताया कि कंपनी के पास 4,000 करोड़ रुपये से अधिक की बिक्री प्राप्तियां हैं, जो वित्तीय वर्ष के अंत तक 5,000 करोड़ रुपये तक पहुंचने की उम्मीद है। गौर्स ग्रुप अपने व्यवसाय का विस्तार करने के लिए अगले 18 महीनों में आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाने की भी योजना बना रहा है। कंपनी आवास व्यवसाय के साथ-साथ मॉल, होटल, कार्यालय, शैक्षणिक संस्थान और कन्वेंशन सेंटर जैसी वाणिज्यिक संपत्तियों पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है।

तीन दशकों से ज्यादा का है अनुभव
तीन दशकों से अधिक के अनुभव के साथ, गौर्स ग्रुप ने अब तक 65 मिलियन वर्ग फुट से अधिक का विकास किया है और 65,000 से अधिक इकाइयाँ वितरित की हैं। कंपनी ने तीन टाउनशिप का निर्माण किया है, जिनमें से नोएडा एक्सटेंशन में स्थित गौर सिटी उल्लेखनीय है, जो लगभग 30,000 परिवारों का घर है।

अन्य खबरें