नोएडा में घर खरीदारों के हित में बड़े फैसले : रुके प्रोजेक्ट को मिलेगी गति, पढ़िए ताजा खबर 

नोएडा | 2 घंटा पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | बोर्ड बैठक



Noida News : नोएडा प्राधिकरण की 215वीं बोर्ड बैठक में आवास परियोजनाओं को गति देने और घर खरीदारों के हितों की रक्षा के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। इस बैठक की अध्यक्षता उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव और औद्योगिक विकास आयुक्त मनोज कुमार सिंह ने की। बैठक में प्रमुख सचिव अरविंद कुमार सागर, तीनों प्राधिकरणों के सीईओ लोकेश एम, रवि कुमार एनजी और अरुण वीर सिंह के साथ-साथ जिलाधिकारी मनीष वर्मा भी उपस्थित रहे।

को-डेवलपर की नियुक्ति
बैठक में लिए गए प्रमुख निर्णयों में दो महत्वपूर्ण आवासीय परियोजनाओं के लिए को-डेवलपर की नियुक्ति शामिल है। 21 दिसंबर 2023 के शासनादेश के प्रावधानों के अनुसार, सेक्टर-168 स्थित परियोजना जीएच-01/सी के लिए मैसर्स निबंस प्रोजेक्ट लिमिटेड को सह-डेवलपर नियुक्त किया गया है। यह परियोजना वर्तमान में मैसर्स सनवर्ड रेजिडेंसी प्राइवेट लिमिटेड के अधीन है। इस कदम से नोएडा में लंबे समय से अटकी परियोजनाओं को नई गति मिलने की उम्मीद है, जिससे हजारों घर खरीदारों को राहत मिलेगी।

घरों पर मिलेगा कब्जा
इसी प्रकार सेक्टर-115 में स्थित परियोजना जीएच-01 के लिए मैसर्स थीम काउंटी प्राइवेट लिमिटेड को डेवलपर के रूप में नियुक्त किया गया है। प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि इन नियुक्तियों से न केवल अटकी हुई परियोजनाएं पूरी होंगी, बल्कि फ्लैट खरीदारों को उनके घरों का कब्जा मिल सकेगा और प्राधिकरण को बकाया राशि की वसूली भी हो सकेगी। प्राधिकरण की प्राथमिकता अटकी हुई परियोजनाओं को पूरा करना और घर खरीदारों के हितों की रक्षा करना है।

अन्य खबरें