Noida News : जेपी बिल्डर ने एओए के खिलाफ थाने में की शिकायत, ऑफिस कब्ज़ाने का आरोप

नोएडा | 9 महीना पहले | Nitin Parashar

Tiricity Today | Symbolic



Noida News : नोएडा एक्सप्रेसवे के किनारे सेक्टर-151 की जेपी अमन सोसायटी में अपार्टमेंट ओनर एसोसिएशन (एओए) और बिल्डर के बीच अस्थायी ऑफिस को लेकर विवाद हो गया है। डिप्टी रजिस्ट्रार कार्यालय से रजिस्ट्रेशन का सर्टिफिकेट जारी होने के बाद एओए ने बिल्डर से एक अस्थायी ऑफिस की मांगा की। ऑफिस नहीं मिलने पर एओए ने एक खाली कमरे में अपने कुछ दस्तावेज रखकर उसमें ताला लगा दिया। इसका विरोध बिल्डर की तरफ से किया गया है। बिल्डर ने एओए पर जबरन कब्जा करने का आरोप लगाते हुए मामले की शिकायत पुलिस से की है।

लेटर का जवाब नहीं मिला
जेपी अमन सोसायटी एओए अध्यक्ष योगेश सिंह ने बताया कि दिसंबर में एओए का रजिस्ट्रेशन प्रमाणपत्र डिप्टी रजिस्ट्रार से मिल चुका है। रेजिडेंट्स अपनी बात और समस्याओं को एओए को बता सकें, इसके लिए सोसायटी में एक ऑफिस की जरूरत है। एओए रजिस्टर्ड होने के बाद बिल्डर से ऑफिस स्पेस की मांग की गई। एक लेटर भी भेजा गया। तीन से चार दिन में लेटर का जवाब नहीं मिला। इसके बाद सोसायटी के मेंटेनेंस ऑफिस के एक खाली कमरे में एओए, की संबंधित फाइलें रखी और दरवाजे पर एओए ऑफिस लिखा पेपर चिपकाकर उसमें ताला लगा दिया।

आरोप गलत : एओए अध्यक्ष
एओए अध्यक्ष योगेश सिंह ने बताया कि यहां 4 हजार से ज्यादा परिवार रहते हैं। अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (एओए) का रजिस्ट्रेशन न होने की वजह से सोसाइटी में बेहतर काम नहीं हो पा रहा था। निवासी लगातार परेशान थे। एओए का रजिस्ट्रेशन करने को लेकर पिछले कई सालों से संघर्ष किया जा रहा था। हाल में सोसाइटी के निवासियों की मेहनत की बदौलत एओए का रजिस्ट्रेशन हुआ है। बिल्डर की तरफ से लगाए गए आरोप गलत हैं।

अन्य खबरें