नोएडा से बड़ी खबर : फल और सब्जी मंडी की मासिक बंदी खत्म, अब होगा फायदा 

नोएडा | 3 महीना पहले | Junaid Akhtar

Google Image | फेज-2 स्थित फल और सब्जी



Noida News : नोएडा के फेज-2 में फल एवं सब्जी मंडी है। यहां पिछले काफी समय से मासिक बंदी चल रही थी। इस बंदी की वजह से व्यापारियों को खासा नुकसान उठाना पड़ रहा था। इसके अलावा कृषि उपज मंडी समिति को काफी नुकसान हो रहा था। जिसे देखते हुए मासिक बंदी को खत्म कर दिया गया है। 

लाखों रुपये का हो रहा था घाटा 
फेज-2 स्थित सब्जी मंडी संगठन के अध्यक्ष मांगेराम शर्मा ने बताया कि फल एवं सब्जी मंडी में हर दिन लाखों रुपये का कारोबार होता है। मंडी बंद होने से ट्रक खाली नहीं हो पाए। जिससे ट्रक में लदी हरी सब्जियां और फल खराब होने लगे। इसका सीधा नुकसान व्यापारी को उठाना पड़ रहा था। ट्रक खाली न होने से ट्रक का किराया भी व्यापारियों पर पड़ता है। इसके अलावा मंडी बंद होने से एपीएमसी को भी लाखों रुपये का नुकसान हो रहा था। उन्होंने बताया कि हर माह की पहली तारीख को बाजार बंद रखने के निर्णय को निरस्त कर दिया गया है। 

हर माह की 1 तारीख को नहीं रहेगी बंद 
अध्यक्ष मांगेराम शर्मा ने बताया कि व्यापारियों के साथ बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है। इस फैसले के बाद अब हर माह की पहली तारीख को मंडी खुली रहेगी। क्षेत्र के छोटे व्यापारी व अन्य लोग खरीदारी के लिए मंडी आ सकते हैं। उन्होंने बताया कि अब उन्हें नुकसान नहीं हर माह की पहली तारीख को फायदा यानी नफा होगा।

अन्य खबरें