10 दिन नोएडा एलिवेटेड रोड बंद! : जाम से बचने के लिए देख ले एडवाइजरी, ट्रैफिक पुलिस ने इस रास्तों में किया बदलाव

नोएडा | 1 महीना पहले | Jyoti Karki

Google Image | Symbolic Image



Noida News : नोएडा एलिवेटेड रोड (Noida Elevated Road) से सफर करने वालों के लिए काम की खबर है। दरअसल, नोएडा एलिवेटेड रोड पर मरम्मत काम चल रहा है। जिसके लिए करीब 10 दस दिन तक सेक्टर-18 से 61 तक बंद किया जाएगा। वाहनों को नीचे से जाना होगा। बुधवार शाम करीब चार बजे सेक्टर-24 एनटीपीसी के सामने से एलिवेटेड रोड पर चढ़ने वाले लूप को भी बंद कर दिया गया। सेक्टर-18 की तरफ से चढ़ने वाला मुख्य रास्ता 10 दिन पहले से ही बंद है। अब सभी वाहन चालकों को सेक्टर-61 की ओर आने के लिए एलिवेटेड रोड के नीचे से आना होगा। पूरी एलिवेटेड रोड बंद होने से छुट्टी के बावजूद बुधवार शाम जाम की स्थिति रही। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी भी जारी कर दी है। 

यातायात पुलिस ने रास्तों में किया बदलाव 
आपको बता दें कि एलिवेटेड रोड की मरम्मत का काम सात अप्रैल से शुरू किया गया था। यह काम सेक्टर-18 की तरफ से शुरू किया गया है। गुरुवार शाम तक सेक्टर-24 एनटीपीसी के सामने तक यानि करीब ढाई किलोमीटर हिस्से में बिटुमिन डालने का काम पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद इस पर मैस्टिक डालनेका काम होगा। शुक्रवार सुबह सेसेक्टर-24 एनटीपीसी सेसेक्टर-61 की तरफ मरम्मत का काम शुरू होगा। इससे पहले बुधवार को यातायात पुलिस ने वाहनों के रास्तों में बदलाव कर दिया। अब तक सेक्टर-18 से 24 एनटीपीसी तक एलिवेटेड रोड का हिस्सा ट्रैफिक के लिए बंद था। 

अब जाम में फंसेंगे वाहन 
एनटीपीसी से एलिवेटेड रोड पर चढ़कर सेक्टर-61 की तरफ वाहन आ रहे थे, लेकिन बुधवार शाम इस हिस्से को भी बंद कर दिया गया। ऐसे में सेक्टर-18 से 61 तक पूरी एलिवेटेड रोड ट्रैफिक के लिए बंद कर दी गई है। एलिवेटेड रोड बंद होने से बुधवार को सेक्टर-18 से 61 की ओर लोग एलिवेटेड रोड के नीचे से आए, जिससे जाम लगा। हालांकि, बुधवार को छुट्टी का दिन था, ऐसे में ट्रैफिक ज्यादा नहीं था। गुरुवार से अब लोगों को इस रास्ते पर जाम में फंसना पड़ सकता है।


जाम से बचने के लिए इन रास्तों का करें इस्तमाल 
  • ग्रेटर नोएडा से आकर एलिवेटेड रोड होकर जाने वाले वाहन चालक महामाया फ्लाईओवर से सेक्टर-37, सिटी सेंटर होकर गंतव्य को जा सकेंगे।
  •  अट्टा पीर से सेक्टर-61 की तरफ जाने वाले लोग सेक्टर-27 डीएम आवास चौराहा, जलवायु विहार, मोदी मॉल, एडोब चौक से सेक्टर-54 पुलिस चौकी तिराहे से जा सकेंगे। 
  • डीएनडी से रजनीगंधा अंडरपास होकर सेक्टर-19 से यू-टर्न लेकर एलिवेटेड रोड होकर जाने वाले वाहन सेक्टर-21 स्टेडियम चौराहा, सेक्टर-12/22/56 तिराहा, सेक्टर-57 होकर गंतव्य को जा सकेंगे। 
  • कालिंदी कुंज बॉर्डर से सेक्टर-18 होकर एलिवेटेड सड़क के जरिए जाने वाले लोग महामाया फ्लाईओवर, सेक्टर-37, सिटी सेंटर होकर जा सकेंगे।

अन्य खबरें