नोएडा पुलिस की तत्परता : 17 लाख की ठगी गई पूरी धनराशि कराई फ्रीज, डिजिडल अरेस्ट कर ठगी गई थी रकम

नोएडा | 6 घंटा पहले | Sachin Ahlawat

Google Image | नोएडा साइबर क्राइम थाना



Noida News : नोएडा साइबर क्राइम थाना पुलिस ने डिजिटल अरेस्ट कर 17 लाख रुपए की धोखाधड़ी के मामले में त्वरित कार्रवाई की है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए संबंधित बैंक खातों को फ्रीज कर ठगी गई 17 लाख रुपये की धनारशि फ्रीज कराई है। जिसके बाद अब न्यायालय के आदेश से सम्पूर्ण धनराशि वापस कराई जा रही है। 
 
फर्जी सीबीआई अधिकारी बनकर की थी ठगी
पुलिस के अनुसार, नोएडा सेक्टर-76 के निवासी शिकायतकर्ता ने सूचना दी थी कि साइबर अपराधियों ने उनकी आईडी का दुरुपयोग किया है। इन अपराधियों ने विदेश में भेजे जाने वाले पार्सल में अवैध सामग्री और मादक पदार्थ पाए जाने की जांच के नाम पर सीबीआई अधिकारी बनकर डिजिटल अरेस्ट करके उनसे पैसो की ठगी कर ली थी। शिकायतकर्ता ने अपनी समस्या को NCRP (नेशनल साइबर क्राइम पोर्टल) पर दर्ज कराया था।

पुलिस ने संबंधित बैंक खाते को कराया फ्रीज
जिसके बाद थाना साइबर क्राइम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए संबंधित बैंक खातों को फ्रीज कर दिया, जिससे वादी की पूरी धनराशि सुरक्षित हो गई। यह कदम न केवल शिकायतकर्ता के लिए राहत का कारण बना, बल्कि इससे यह भी स्पष्ट हुआ कि पुलिस साइबर अपराधों के प्रति कितनी सतर्क है। अब न्यायालय के आदेश के बाद 17 लाख रुपए की पूरी धनराशि शिकायतकर्ता के खाते में वापस की जा रही है। 

अन्य खबरें