नोएडा पुलिस की वजह से युवक परेशान : 2 मई को बाइक हुई चोरी, बोला- रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए काट रहा हूं थाने-चौकी के चक्कर

नोएडा | 24 दिन पहले | Junaid Akhtar

Google Image | थाना सूरजपुर



Noida News : ग्रेटर नोएडा के थाना सूरजपुर क्षेत्र में एक युवक की 2 मई को बाइक चोरी हुई थी। पीड़ित का आरोप है कि अब तक उसकी बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है। वह थाने और चौकी के चक्कर लगाकर परेशान हो गया है। पुलिस ने अभी तक उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। 
यह है पूरा मामला 
नोएडा के सेक्टर-141 गढ़ी शहदरा निवासी राम बिहारी एक वाइन शॉप पर नौकरी करते हैं। रामने बताया कि बीती 2 मई को कलेक्ट्रेट के पास से उनकी बाइक चोरी हो गई थी। इसके बाद उन्होंने कस्बा पुलिस चौकी में लिखित शिकायत की। लेकिन वहां मौजूद पुलिसकर्मी ने उन्हें थाने भेज दिया। जब थाने गया तो वहां से वापस चौकी भेज दिया। कई चक्कर लगाने के बाद पुलिस ने उनकी ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई। लेकिन वह आज तक पेंडिग है। पुलिस ने अभी तक उनकी बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। पीड़ित का कहना है कि वह थाने और चौकी के चक्कर लगा-लगाकर परेशान हो गया है। 

इन तीन सवालों का कौन होगा जिम्मेदार 
बाइक चोरी होने के बाद बदमाश तीन काम करते हैं। पहला काम बाइक को कटवाकर बेच देते हैं। दूसरा काम बाइक की नंबर प्लेट बदलकर उसके फर्जी दस्तावेज तैयार कर बेच देते हैं और तीसरा काम चोरी की बाइक से लूट या दूसरी वारदातों को अंजाम देते हैं। इन तीनों मामलों में आखिरकार जिम्मेदारी किसकी बनती है। पुलिस समय रहते रिपोर्ट दर्ज नहीं करती है और बेचारा पीड़ित थाने और चौकी के चक्कर लगाता रहता है। खुदा न खास्ता इस बीच बाइक से कोई वारदात हो जाए तो पीड़ित के लेने के देने पड़ जाते हैं। 

पुलिस का बयान 
इस संबंध थाना सूरजपुर प्रभारी का कहना है कि पीड़ित ने ऑनलाइन शिकायत की है। 90 प्रतिशत चांस है ऑनलाइन शिकायत दर्ज हो गई होगी। अगर 10 प्रतिशत नहीं हुई होगी तो आज ही हो जाएगी।

अन्य खबरें