मुंबई के बाद नोएडा में पायलट की क्लास लेंगे बच्चें : एयर इंडिया ने लॉन्च की एविएशन एकेडमी

नोएडा | 3 महीना पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | कार्यक्रम का आयोजन



Noida News : भारत की प्रमुख विमानन सेवा एयर इंडिया ने एक अभिनव कदम उठाते हुए प्रसिद्ध शैक्षिक मनोरंजन ब्रांड किडजानिया के साथ मिलकर नोएडा और मुंबई में एयर इंडिया एविएशन एकेडमी की शुरुआत की है। यह अकेडमी किडजानिया के थीम पार्कों में स्थापित की गई है, जहां बच्चे एक मॉडल विमान के अंदर पायलट और केबिन क्रू की भूमिकाएं निभाते हुए विमानन उद्योग के बारे में सीख सकेंगे।

बच्चों को एयर इंडिया की मिलेगी जानकारी : सुनील सुरेश
एयर इंडिया के मार्केटिंग प्रमुख सुनील सुरेश ने कहा कि इस अनूठी पहल का उद्देश्य बच्चों को विमानन क्षेत्र से परिचित कराना और उनमें इस उद्योग के प्रति रुचि जगाना है। अकेडमी में बच्चे एयर इंडिया के बेड़े के मॉडल देखेंगे, उसकी सुविधाओं, नए ब्रांडिंग, रंगों और पोशाक के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे। इंटरैक्टिव रोल-प्ले गतिविधियों के माध्यम से, बच्चे वास्तविक पेशेवरों की तरह काम करना सीखेंगे। यह अकेडमी बच्चों को विमानन कौशल का व्यावहारिक प्रशिक्षण देगी, जिससे उनमें इस उद्योग की समझ विकसित होगी।

बच्चों में करियर के प्रति रुचि जगाना उद्देश्य : राहुल धमधेरे
किडजानिया इंडिया के मुख्य विपणन अधिकारी राहुल धमधेरे ने कहा, " यह पहली पहल है, जो एयर इंडिया की भावी प्रतिभाओं को पोषित करने की प्रतिबद्धता और किडजानिया के शैक्षिक मिशन को दर्शाती है। हमारा उद्देश्य है छोटी उम्र से ही बच्चों में विमानन करियर के प्रति रुचि जगाना। एयर इंडिया के साथ मिलकर, हम एक अद्वितीय अनुभव प्रदान कर सकते हैं जो मनोरंजक और शैक्षिक दोनों है। यह पहल न केवल बच्चों को विमानन उद्योग से परिचित कराएगी, बल्कि उनमें जिम्मेदारी, टीम वर्क, आत्मविश्वास और पेशेवर नैतिकता जैसे मूल्यों को भी विकसित करेगी।"

अन्य खबरें