नोएडा के अपार्टमेंट ने दी न्यूयॉर्क और दुबई को टक्कर : करोड़ों की कीमत सुनकर इंजीनियर हैरान, वीडियो यूजर्स बोले- विदेशों में इससे सस्ता

नोएडा | 3 दिन पहले | Jyoti Karki

Google Image | Symbolic Image



Noida News : समय के साथ नोएडा एनसीआर में घर की कीमतों में उछाल आया है। फ्लैट्स की कीमतों ने आसमान छू लिया है। ऐसे में दिल्ली एनसीआर के एक इंजीनियर ने नोएडा में एक निर्माणाधीन अपार्टमेंट की कीमत पर एक वीडियो बनाया जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है। इंस्टाग्राम पर "विटी इंजीनियर" के नाम से जाने जाने वाले कशिश छिब्बर ने नोएडा के सेक्टर-124 में बन रहे एटीएस नाइट्सब्रिज प्रोजेक्ट का वर्चुअल टूर कराया। जिसमें फ्लैट की कीमत बताते हुए वह कहते है की क्या मैं इसे कभी खरीद पाऊंगा। इसमें कई यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक का कहना है कि इतने रुपये में आप दुबई में घर ले लोगे।  
वायरल वीडियो आए 4.4 मिलियन व्यूज 
वायरल वीडियो में, कशिश छिब्बर ने बताया कि एटीएस नाइट्सब्रिज प्रोजेक्ट (ATS Knightsbridge project) में एक 4BHK अपार्टमेंट की कीमत 15 करोड़ रुपये है, जबकि 6BHK की कीमत 25 करोड़ रुपये है। उन्होंने अपनी हैरानी जताते हुए कहा, "मैं सोच रहा हूं कि इन अपार्टमेंट को कौन खरीद रहा है और वे क्या काम करते हैं।" उन्होंने यह भी कहा कि चाहे वे कितनी भी नौकरियां बदलें या व्यापार करें, वे शायद कभी इस तरह का अपार्टमेंट नहीं खरीद पाएंगे। यह वीडियो इंस्टाग्राम पर 4.4 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है और X (पूर्व में Twitter) पर भी 1 मिलियन से अधिक व्यूज मिले हैं। कई लोगों ने टिप्पणी की कि नोएडा की रियल एस्टेट अब मध्यम वर्ग की पहुंच से बाहर होती जा रही है। कुछ ने तुलना करते हुए कहा कि इतने पैसे में न्यूयॉर्क या दुबई में भी अच्छी प्रॉपर्टी खरीदी जा सकती है।

नोएडा में फ्लैट्स की बढ़ती कीमत 
हालांकि, कुछ लोगों ने इसे एक "लक्जरी प्रोजेक्ट" बताते हुए कीमत को सही ठहराने की कोशिश की। इस वीडियो ने रियल एस्टेट की बढ़ती कीमतों और आम लोगों की छमता शक्ति के बीच बढ़ते अंतर पर बहस छेड़ दी है।

अन्य खबरें