नोएडा, दिल्ली, मेरठ और गोवा में ईडी के छापे : लग्जरी फ्लैट के नाम पर की थी 636 करोड़ की ठगी, कालीन कारोबारी के घर व फैक्ट्री पर छापेमारी

नोएडा | 2 दिन पहले | Lokesh Chauhan

Google Images | ईडी रेड



Noida News : उत्तर प्रदेश के मेरठ में कालीन एक्सपोर्टर के घर सहित फैक्ट्री, कोल्ड स्टोर, बर्फ फैक्ट्री, कालीन फैक्ट्री पर एक साथ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापेमारी की है मंगलवार से शुरू हुई छापेमारी बुधवार को भी जारी रही। हाई कोर्ट के आदेश के बाद ईडी ने जांच करते हुए मेरठ सहित दिल्ली, नोएडा और गोवा में भी एक साथ छापेमारी की है। 

636 करोड़ की ठगी का है आरोप 
आरोप है कि कारोबारी ने अपनी सहयोगी कंपनियों के साथ मिलकर फ्लैट बनाने के नाम पर निवेशकों से 330 फ्लैट बनाने के नाम पर 636 करोड़ की ठगी की है। मेरठ में कालीन कारोबारी शारदा एक्सपोर्ट के मालिक जितेंद्र गुप्ता और उनकी सहयोगी कंपनी हसैंडा प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के दिल्ली, चंडीगढ़ और गोवा में 11 ठिकानों पर ईडी ने एक साथ छापेमारी की है। इस दौरान संपत्ति के दस्तावेज, लैपटाप जब्त करने के साथ कई बैंक खातों की जानकारी ली जा रही है। कारोबारी पर आरोप है कि उन्होंने फ्लैट के नाम पर निवेशकों से 636 करोड़ की ठगी की है, जिसके चलते ये कार्रवाई की जा रही है। 

आवास पर पहुंची आठ लोगों की टीम 
कारोबारी के साकेत स्थित आवास समेत रेलवे रोड स्थित कोल्ड स्टोर और रिठानी व गगोल रोड पर फैक्टरी में भी ईडी ने छापामार कार्रवाई की है। देश के बडे़ एक्सपोर्टर में शारदा एक्सपोर्ट शामिल है। दो गाड़ियों में पहुंची ईडी की आठ लोगों की टीम घर के अंदर जांच कर रही है। बताया गया कि ईडी ने कारोबारी के दिल्ली, चंडीगढ़ और नोएडा स्थित प्रतिष्ठानों पर भी छापेमारी की है। 

जांच के बाद तस्वीर होगी साफ 
शारदा एक्सपोर्ट का 100 से ज्यादा देशों में कारपेट और लकड़ी का फर्नीचर एक्सपोर्ट का काम है। इस कार्रवाई में ईडी के हाथ क्या लगा, यह तो जांच पूरी होने के बाद ही साफ हो पाएगा। ईडी की शहर में दस्तक के बाद अन्य बड़े कारोबारियों में भी हलचल मची हुई है।

अन्य खबरें