Noida News : सेक्टर-117 में हरियाली बढ़ेगी, निवासियों ने लगाए 100 पाम के पौधे

नोएडा | 2 महीना पहले | Rakesh Tyagi

Tricity Today | पौधरोपण



Noida News : नोएडा के सेक्टर-117 में शुक्रवार को एक उल्लेखनीय पहल देखने को मिली, जब स्थानीय निवासियों ने मिलकर क्षेत्र की हरियाली और सौंदर्य को बढ़ावा देने के लिए एक विशेष अभियान चलाया। इस अभियान के तहत सेक्टर की ग्रीन बेल्ट में 100 से अधिक पाम के पौधे लगाए गए।

रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (RWA) के अध्यक्ष एडवोकेट कोसिन्दर यादव ने बताया कि बारिश का यह सुहावना मौसम पौधरोपण के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। हमने सेक्टर की उन ग्रीन बेल्ट्स को चुना है जहाँ हरियाली की कमी थी। उन्होंने आगे कहा कि इस अभियान में बोटल पाम, साइकस पाम और एरिका पाम जैसी विभिन्न प्रजातियों के पौधे शामिल किए गए हैं। यह पहल न केवल पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाने में मदद करेगी, बल्कि सेक्टर के समग्र वातावरण को भी सुधारेगी। स्थानीय निवासियों का मानना है कि इस तरह के सामुदायिक प्रयास शहर के अन्य हिस्सों के लिए भी एक उदाहरण बन सकते हैं।

इस सामुदायिक पहल में सेक्टर के कई प्रमुख नागरिकों ने भाग लिया। इनमें अवधेश कुमार पाठक, हर्ष मोहन जखमोला, डॉ. आरपी यादव, अजय गर्ग, अरुण राघव, नितिन कुमार, अजय शुक्ला, महिपाल सिंह, और एसडीओ दीपक कुमार शामिल थे। मुस्लिम समुदाय का प्रतिनिधित्व करते हुए शकील अहमद भी इस कार्यक्रम में सक्रिय रूप से शामिल हुए।

अन्य खबरें