Noida RWA : जनसमस्याओं से जूझ रहा सेक्टर 105, पार्कों की दुर्दशा और अतिक्रमण से निवासी परेशान 

नोएडा | 2 दिन पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | बैठक



Noida News : नोएडा प्राधिकरण द्वारा सेक्टर 105 में एक महत्वपूर्ण सफाईगिरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान समीक्षा बैठक की गई। प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक  विशेष त्यागी, अमरजीत सिंह, रोमेश पवार, पवन कुमार और राकेश भाटी ने स्थानीय निवासियों की समस्याओं को विस्तार से सुना।

सेक्टर की समस्याएं 
आरडब्ल्यूए अध्यक्ष दीपक शर्मा ने सेक्टर की गंभीर समस्याओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि सेक्टर के सभी पार्कों की स्थिति अत्यंत चिंताजनक है। पार्कों में अनियंत्रित खरपतवार और घास की वृद्धि ने अलग अलग जीवों के लिए छिपने का स्थान बना दिया है, जो निवासियों की सुरक्षा के लिए खतरा बन सकता है। उन्होंने बताया कि वृक्षों की नियमित छंटाई न होने के कारण पार्क जंगल का रूप ले चुके हैं। झुके हुए पेड़ों के कारण मॉर्निंग वॉक करने वाले लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

चारदीवारी कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त : दीपक शर्मा
अध्यक्ष दीपक शर्मा ने बताया कि जल निकासी की समस्या ने सेक्टर की स्थिति और भी गंभीर बना दी है। नालियां पानी से लबालब भरी रहती हैं, जिससे दुर्गंध फैलती है और महामारी का खतरा मंडराता रहता है। D ब्लॉक के सामने स्थित 24 मीटर और 12 मीटर सड़क की ग्रीन बेल्ट की दीवार की कम ऊंचाई और टूटी-फूटी स्थिति से असामाजिक तत्वों का आवागमन बना रहता है। इसके अतिरिक्त, पार्कों की ग्रिल और चारदीवारी कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो चुकी है, जिसकी तत्काल मरम्मत आवश्यक है।

समाधान का मिला आश्वासन
निवासियों ने पानी की टंकी के पास क्लब हाउस निर्माण का प्रस्ताव रखा। साथ ही, सेक्टर की सौंदर्यीकरण के लिए सभी सड़कों और पार्कों में डेकोरेटिव पोल लगाने की मांग भी रखी गई। प्राधिकरण के अधिकारियों ने सभी समस्याओं पर गंभीरता से विचार करने और शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया है।

अन्य खबरें