नोएडा में कैप्टन शशिकांत मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट : सैम और ग्रासरूट अकादमी ने दर्ज की आसान जीत

नोएडा | 11 महीना पहले | Subodh Kumar

Tricity Today | नोएडा में कैप्टन शशिकांत मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट



Noida News : मानव सेवा समिति और डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में नोएडा स्टेडियम पर खेले जा रहे 23वें कैप्टन शशिकांत मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के पांचवें दिन दो मैच हुए। पहले मैच में सैम क्रिकेट अकादमी और दूसरे में ग्रासरूट क्रिकेट अकादमी ने जीत दर्ज की।

सैम क्रिकेट अकादमी ने दर्ज की एकतरफा जीत
पुश क्रिकेट अकादमी एवं सैम क्रिकेट अकादमी के बीच खेले गये पहले मैच में सैम स्पोर्ट्स अकादमी ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फ़ैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करने वाली पुश क्रिकेट अकादमी 19 ओवर में सभी विकेट खोकर मात्र 62 रन ही बना सकी। इसमें भारत भूषण ने अधिकतम 11 रन बनाये। सैम क्रिकेट अकादमी के गेंदबाज हर्ष त्यागी व दीपांशु यादव ने क्रमश: तीन-तीन विकेट प्राप्त किए। इसके जवाब में खेलने उतरी सैम क्रिकेट अकादमी ने मात्र 4 ओवर में 64 रन बनाकर 9 विकेट से बड़ी जीत हासिल की। सैम के शिवम शर्मा ने मात्र 18 बॉल खेलकर 46 रन की धुआंधार नाबाद पारी खेलकर सैम की जीत में अहम योगदान दिया। शिवम शर्मा को मैन आफ द मैच घोषित किया गया। उन्हें सुभाष शर्मा एवं राजीव चौधरी ने सम्मानित किया।

ग्रासरूट ने एस्टर पर दर्ज की आसान जीत
दूसरा मैच ग्रासरूट क्रिकेट अकादमी और एस्टर क्रिकेट अकादमी के बीच खेला गया। एस्टर अकादमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया। इसमें अभिषेक भाटी ने मात्र 22 गेंद खेलकर 42 रन की ज़ोरदार पारी खेली। अमित कुमार ने 28 और भवि शर्मा के 26 रनों की पारी खेली। टीम ने निर्धारित 20 ओवर में कुल 9 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाये। ग्रासरूट के ऋतिक ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सर्वाधिक 4 और सुभाष ने 3 विकेट प्राप्त किये। इसके जवाब में खेलने उतरी ग्रासरूट की टीम ने रजत शर्मा के 56 और दिनेश के शानदार 41 रनों की बदौलत दो ओवर शेष रहते ही मैच 5 विकेट से जीत लिया। एस्टर के देव मावी ने तीन और साक्षित ने दो विकेट प्राप्त किए। ग्रासरूट के ऋतिक को यूके भारद्वाज व सुभाष शर्मा ने मैन ऑफ़ द मैच पुरस्कार से सम्मानित किया।
गुरुवार को पहला मैच पायनियर क्रिकेट क्लब एवं स्टार क्रिकेट अकादमी और दूसरा मैच स्किल्ज़ क्रिकेट अकादमी एवं एनएस क्रिकेट अकादमी के बीच खेला जाएगा।

अन्य खबरें