Shrikant Tyagi Issue : मुजफ्फरनगर में हुई पंचायत, 21 अगस्त को नोएडा कूच का ऐलान

नोएडा | 2 साल पहले | Md Raja

Tricity Today | ज्ञापन सौंपा



Muzaffarnagar | Noida : नोएडा की ओमैक्स ग्रैंड हाउसिंग सोसाइटी में हुए विवाद और उसके बाद श्रीकांत त्यागी के खिलाफ कठोर पुलिस कार्यवाही का विरोध करने के लिए पूरे पश्चिम उत्तर प्रदेश में पंचायतों का दौर चल रहा है। दरअसल, त्यागी समाज ने 21 अगस्त को नोएडा कूच का ऐलान किया है। इसी सिलसिले में मंगलवार की दोपहर मुजफ्फरनगर जिले के चरथावल कस्बे में एक पंचायत हुई। जिसमें आसपास के इलाके से बड़ी संख्या में त्यागी समाज के लोग एकत्र हुए। इन लोगों ने चरथावल के पुलिस क्षेत्राधिकारी कोई ज्ञापन सौंपा है। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक से दो मांग की गई हैं। श्रीकांत त्यागी के खिलाफ बिना वजह लगाए गए मुकदमे और गैंगस्टर अधिनियम को तत्काल हटाया जाए। ओमेक्स ग्रैंड हाउसिंग सोसाइटी से गिरफ्तार किए गए छह युवकों को निर्दोष बताया है। इन युवकों पर दर्ज किया गया मुकदमा समाप्त करने की मांग की गई है।
एक मंच पर आया त्यागी समाज
इस पंचायत में भाग लेने वाले हरिओम त्यागी ने बताया कि चरथावल कस्बे के महादेव मंदिर में पूरे क्षेत्र के त्यागी समाज की मीटिंग हुई। जिसमें सभी ने श्रीकान्त त्यागी पर हो रहे अन्याय के ख़िलाफ़ एक मंच पर आकर विरोध दर्ज करने का निर्णय लिया है। सभी ने निष्पक्ष कार्यवाही के लिए मुख्यमंत्री जी के नाम सीओ को ज्ञापन दिया है। इस पूरे मामले में निष्पक्ष कार्यवाही की मांग की है। पंचायत में त्यागी समाज के अलावा ब्राह्मण, जाट, ठाकुर मुस्लिम और अन्य सभी समाज के लोग शामिल हुए हैं। निर्णय लिया गया की 21 अगस्त को सभी को नोएडा चलना है। जिसमें सभी ने सहमति दी है। चरथावल क्षेत्र से 20 बसें ले जाने का इंतजाम किया जा रहा है। आपको बता दें कि पिछले सप्ताह नोएडा की ओमेक्स ग्रैंड हाउसिंग सोसाइटी में विवाद हो गया था। जिसमें श्रीकांत त्यागी ने एक महिला के साथ अभद्र व्यवहार किया था। इस मामले को लेकर श्रीकांत त्यागी के खिलाफ दो मुकदमे दर्ज किए गए। गैंगस्टर अधिनियम भी लगाया गया है। श्रीकांत त्यागी पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए फरार हो गया। उसकी गिरफ्तारी पर ₹25,000 का इनाम घोषित किया गया था।

त्यागी समाज का आरोप
इस प्रकरण के दौरान गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ.महेश शर्मा दो बार हाउसिंग सोसायटी पहुंचे थे। त्यागी समाज का आरोप है कि गौतमबुद्ध नगर के सांसद ने दबाव डाला, जिसकी वजह से श्रीकांत त्यागी पर यह अवैधानिक कार्यवाही की गई है। एक छोटे से विवाद को जानबूझकर सांसद ने तूल दिया है। इसे पूरे घटनाक्रम के विरोध में पश्चिम उत्तर प्रदेश समेत दिल्ली, उत्तराखंड, हरियाणा और राजस्थान के त्यागी समाज ने 21 अगस्त को नोएडा पहुंचकर पुलिस कमिश्नरेट का घेराव करने की घोषणा की है। अब इसी सिलसिले में बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर सहारनपुर और गौतमबुद्ध नगर में पंचायतों का दौर चल रहा है।

अन्य खबरें