नोएडा के लेबर चौकों की बदलेगी सूरत : संवाद के जरिए समाधान करने में जुटे सीईओ, बैठने से लेकर खाने तक की होगी व्यवस्था

नोएडा | 4 महीना पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | सीईओ ने श्रमिकों से मुलाकात की।



Noida News : नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के सीईओ डॉ. लोकेश एम. हर रोज शहर की समस्याओं को जानने के लिए सड़कों पर उतर रहे हैं। इसके साथ-साथ शहर के लोगों से संवाद के जरिए समाधान करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में सोमवार को नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ.लोकेश एम. ने सेक्टर-49 स्थित लेबर चौक का दौरा किया, जहां उन्होंने श्रमिकों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। इस दौरान मुख्य समस्याओं में पीने के पानी की व्यवस्था, शौचालय की कमी, श्रमिकों के लिए आश्रय स्थल, सस्ते भोजन की व्यवस्था और राशन कार्ड बनवाने की मांग शामिल थी। सीईओ ने श्रमिकों की समस्याओं को गंभीरता से लिया और तत्काल समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

श्रमिकों की सुविधाओं में होगा सुधार : सीईओ
सीईओ डॉ.लोकेश एम. ने जल विभाग के अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर पानी की व्यवस्था करने और अतिरिक्त शौचालय बनवाने के निर्देश दिए। साथ ही सिविल विभाग को आश्रय स्थल बनाने और बैठने के लिए सीमेंट की बेंच लगाने के निर्देश दिए गए। श्रमिकों के कार्ड पंजीकरण की सुविधा के लिए अतिरिक्त श्रम आयुक्त से समन्वय करने को कहा गया। सीईओ ने कहा कि श्रमिकों की समस्याओं को गंभीरता से लिया जा रहा है और उनकी सुविधाओं में सुधार के लिए उचित कदम उठाए जा रहे हैं।
2 लाख रुपये का जुर्माना
इसके बाद सीईओ ने ग्राम निठारी रोड, वोडा महादेव मंदिर मार्ग, स्टेडियम मार्ग, डीएससी रोड का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मैसर्स चेन्नई MSW प्रा. लिमिटेड के अनुबंध की सड़कों की स्थिति काफी खराब पाई गई, जिस पर 2 लाख रुपये का पेनल्टी लगाने के निर्देश दिए गए। वोडा महादेव मंदिर मार्ग पर कार्यरत दोनों सफाई कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त करने के भी निर्देश दिए गए।

नालों पर पक्के रैम्प बनाने के निर्देश
सीईओ के निरीक्षण के दौरान डीएससी रोड पर पेट्रोल पंप के सामने फुटपाथ क्षतिग्रस्त पाया गया और बड़े नालों की सफाई के लिए दीवार तोड़कर मशीन को उतारा जा रहा था। इस पर उप महाप्रबंधक (सिविल) को नालों पर जगह-जगह पक्के रैम्प बनाकर लोहे का गेट लगाने के निर्देश दिए गए। इस मौके पर उप महाप्रबन्धक एसपी सिंह, गौरव बंसल (जन स्वास्थ्य- प्रथम), आरके शर्मा (जन स्वास्थ्य- द्वितीय), अरूण कुमार और (सहा परियोजना अभियन्ता जन स्वास्थ्य- प्रथम शामिल रहे।

अन्य खबरें