नोएडा में होगी झमाझम बारिश! छतरी और रेनकोट कर लें तैयार, सावन से पहले जमकर बरसेंगे बादल, जानिए कैसा रहेगा सप्ताह 

नोएडा | 2 दिन पहले | Jyoti Karki

Google Image | Symbolic Image



Noida News : नोएडा-एनसीआर में अगले अगले दो दिनों के लिए मौसम विभाग (Meteorological Department) ने 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है। हालांकि नोएडा के कुछ इलाकों में बारिश भी देखने को मिली है। मौसम विभाग के मुताबिक,आने वाले दिनों में नोएडा में घने बादल छाए रहेंगे। कुछ इलाकों में भारी बारिश और आंधी तूफान आने की भी आशंका जताई गई है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विभाग ने नोएडा के लिए आगामी सप्ताह का पूर्वानुमान जारी किया, जिसमें लगातार बारिश और गरज के साथ बौछारों की चेतावनी दी गई है। ऐसे में अपने छाते और रेनकोट तैयार कर लें।

आइये जानते हैं दिन के हिसाब से मौसम का पूर्वानुमान:

2 जुलाई: आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, भारी बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना।
3 जुलाई: 2 जुलाई जैसी ही स्थिति, भारी बारिश या गरज के साथ बौछारों का अनुमान।
4 जुलाई: आमतौर पर बादल छाए रहेंगे, एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।
5 जुलाई: आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, कभी-कभी बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना।
6-7 जुलाई: दोनों दिन आमतौर पर बादल छाए रहेंगे, बारिश या गरज के साथ बौछारों की संभावना।

मौसम विभाग ने निवासियों को पूरे सप्ताह रुक-रुक कर होने वाली बारिश और गरज के लिए तैयार रहने की सलाह दी है। लोगों से अनुरोध किया है कि वे आवश्यक सावधानी बरतें और मौसम संबंधी अपडेट पर नज़र रखें।

दिल्ली में अगले दो दिन के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट
दिल्ली में अगले दो दिनों के लिए मौसम विभाग ने 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है। हालांकि बारिश की भविष्यवाणी के बावजूद सोमवार को राजधानी में बारिश नहीं हुई। यहां अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से 1.7 डिग्री कम है। जबकि न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस समय के लिए सामान्य है।

अन्य खबरें