Noida News : बुजुर्ग महिला समेत तीन लोग लिफ्ट में फंसे, अलार्म फेल...बच्ची घबराई, Video Viral

नोएडा | 12 महीना पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | लिफ्ट में फंसे लोग



Noida News : नोएडा में ग्रुप हाउसिंग सोसायटी में समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। रजिस्ट्री, बिजली और पानी के अलावा तमाम समस्याओं से निवासी जूझ रहे हैं। वर्तमान में सबसे ज्यादा घटनाएं लिफ्ट में हो रही हैं। ताजा मामला सेक्टर-151 जेपी अमन सोसायटी का है। जहां लिफ्ट बंद होने से बच्ची और बुजुर्ग समेत तीन लोग फंस गए। इस घटना सीसीटीवी में कैद है। निवासियों का आरोप है कि वे अपने बच्चों को लिफ्ट में अकेले आने जाने नहीं दे रहे हैं। लिफ्ट की हालत काफी खराब है। शिकायत के बाद भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
जेपी अमन सोसायटी के निवासी विपिन त्यागी ने बताया कि उनकी मां, बेटी और पत्नी एन 10 टावर में रहते हैं। 19th फ्लोर पर जाने के दौरान 15वीं और 16वीं मंजिल के बीच झटके के साथ लिफ्ट बंद हो गई। परिजनों ने मदद के लिए अलार्म बजाया और दरवाजा पीटा, लेकिन समय पर मदद नहीं मिल पाई। आवाज सुनकर टावर का गार्ड मदद के लिए पहुंचा और लिफ्ट को खोला। परिवार काफी मशक्कत के बाद लिफ्ट से बाहर निकल पाया। इस घटना में उनकी बुजुर्ग मां घायल हो गईं और बच्ची घबरा गई। 

ठोस कदम नहीं उठाता एफएमजी 
जेपी अमन सोसायटी के एओए अध्यक्ष योगेश सिंह ने बताया​ कि सोसाइटी में करीब 15 हजार निवासी रहते हैं। हर दिन उन्हें लिफ्ट का सहारा लेना पड़ता है। लिफ्ट हर दिन किसी न किसी टावर में बंद हो जाती है। बंद होने के कारण लिफ्ट में लोग अंदर फंस जाते हैं। एफएमजी इस मुद्दे पर कोई ठोस कदम नहीं उठाता है, जिससे किसी दिन गंभीर दुर्घटना हो सकती है और फंसे हुए किसी व्यक्ति की मौत भी हो सकती है। एफएमजी सीधे तौर पर निवासियों को उनके रखरखाव के बकाया का भुगतान न करने या देरी से भुगतान करने के लिए दोषी ठहराता है।

अन्य खबरें