BIG BREAKING : 15 हजार करोड़ रुपये जीएसटी फर्जीवाड़े के दो मास्टरमाइंड गिरफ्तार, जानिए कैसे पकड़ में आए आरोपी

नोएडा | 7 महीना पहले | Junaid Akhtar

Google Image | symbolic image



Noida News : 15 हजार करोड़ रुपये के जीएसटी फर्जीवाड़े में मामले में दो मास्टरमाइंड गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस का दावा है कि पकड़े गए आरोपियों की तलाश में कई टीमें पिछले करीब 10 महीने से जुटी हुई थी। अब जाकर पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने में कामयाब हो पाई है। बताया जा रहा है कि पकड़े गए दोनों आरोपी अरबपति कारोबारी हैं। 

ये है पूरा मामला 
एडीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी के मुताबिक 15 हजार करोड़ रुपये के जीएसटी फर्जीवाड़े में मामले में दो मास्टरमाइंड अजय शर्मा और संजय जिंदल पकड़े गए हैं। आरोपियों को लाने के लिए पुलिस की दो टीमों को रवाना किया गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस की टीम दिल्ली एयरपोर्ट से आरोपी को लाएगी। सूत्रों से पता चला है कि जीएसटी फर्जीवाड़े मामले के बाद से दोनों आरोपी विदेश में थे। इस दौरान नोएडा पुलिस द्वारा दोनों को लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया था। साथ ही आरोपियों की धरपकड़ में लगी रही। जिसके बाद अब जाकर नोएडा पुलिस आरोपियों को पकड़ने में कामयाब हो पाई। बता दें कि इस मामले में पुलिस पूर्व में करीब 28 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। 

अरबपति हैं दोनों आरोपी 
नोएडा पुलिस की माने तो जीएसटी फर्जीवाड़े के दोनों आरोपी अरबपति हैं। आरोपियों ने जीएसटी के नाम पर देश के हर हिस्से में फर्जीवाड़ा किया है। इन आरोपियों ने ठगी के पैसों से काफी संपत्ति बनाई हुई है। इस संबंध में एडीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी का कहना है कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रेसवार्ता में आगे की जानकारी दी जाएगी।

अन्य खबरें