नोएडा के लाखों लोगों के लिए खुशखबरी : इन स्थानों पर बनेंगे दो नए पुल, सीईओ डॉ.लोकेश एम ने की घोषणा

नोएडा | 2 महीना पहले | Mayank Tawer

Tricity Today | आईएएस लोकेश एम



Noida News : सेक्टर-101 सलापुर के सामने कोंडली ड्रेन पर दो नए पुलों का निर्माण किया जाएगा। ये पुल एक्वा लाइन के सेक्टर-81 और एनएसईजेड मेट्रो स्टेशन के बीच बनाए जाएंगे। वर्तमान में यहां पुराने पुल जर्जर हो चुके हैं, जिनसे बड़ी संख्या में लोग सुबह और शाम नाले को पार कर फेज-2 और सेक्टर-78 की तरफ जाते हैं। जर्जर पुलों के कारण हादसे का भी खतरा बना हुआ है। नए पुल पुराने पुलों के पास ही बनाए जाएंगे, जिससे यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

5 करोड़ रुपये होंगे खर्च
गुरुवार को सलारपुर में आयोजित 'नोएडा आपके द्वार' कार्यक्रम में नोएडा अथॉरिटी के सीईओ डॉ.लोकेश एम ने नए पुलों की घोषणा की। पुल निर्माण की लागत लगभग 5 करोड़ रुपये होगी, जिसे अथॉरिटी द्वारा वहन किया जाएगा और निर्माण कार्य सिंचाई विभाग द्वारा किया जाएगा। 

जनसुनवाई और समस्याओं का समाधान
कार्यक्रम के दौरान सीईओ डॉ.लोकेश एम ने सलारपुर के प्राथमिक स्कूल में ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। इस जनसुनवाई में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने भी भाग लिया। ग्रामीणों ने सड़कों की मरम्मत, जलभराव, नालियों की साफ-सफाई, और रोड कनेक्टिविटी जैसी समस्याओं को प्रमुखता से उठाया। 

किसानों ने उठाई आवाज
किसानों ने बारात घर बनवाने, शिव नगर कॉलोनी में सीसी रोड और नाली निर्माण, और जल विभाग से पानी की सप्लाई जैसी मांगें रखीं। इसके अलावा, गेट नंबर 1 और 2 जो गांव के मुख्य रास्ते हैं, वहां 25 साल पहले डाली गई सीवर लाइन अब क्षतिग्रस्त हो चुकी है और सीवर ओवरफ्लो होने से गंदा पानी भरा रहता है। सीईओ ने इन सभी समस्याओं के समाधान के लिए दोनों डीजीएम सिविल और जन स्वास्थ्य को निर्देश दिए हैं।

आगे भी होगा समाधान
इस कार्यक्रम में नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों ने ग्रामीणों की समस्याओं को गंभीरता से सुना और उनके समाधान के लिए त्वरित कदम उठाने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए अथॉरिटी का आभार व्यक्त किया और उम्मीद जताई कि उनकी समस्याओं का शीघ्र समाधान होगा।

अन्य खबरें