Uttar Pradesh : मुख्यमंत्री ने औरैया में राजकीय मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया, बोले- देश को तोड़ने वाले जिन्ना को सरदार पटेल के समकक्ष रखने वालों से रहे सतर्क

Google Image | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ



Auraiya, : उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को औरैया और इटावा के दौरे पर हैं। प्रदेश के औरैया जिले में उन्होंने राजकीय मेडिकल कॉलेज और विकास की अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरदार पटेल और मोहम्मद अली जिन्ना को एक जैसा बताने पर समाजवादी पार्टी मुखिया पर जमकर तंज कसा। जनपद इटावा में केंद्रीय कारागार का उद्घाटन व विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए औरैया में कहा कि मोहम्मद अली जिन्ना और सरदार पटेल एक जैसे नहीं हो सकते। सरदार पटेल देश की रियासतों को एक करके भारत को जोड़ने वाले नेता हैं। तो दूसरी तरफ मोहम्मद अली जिन्ना भारत को तोड़ने वाले हैं। जो लोग सरदार पटेल और जिन्ना को एक जैसा बताने का प्रयास कर रहे हैं। हमें ऐसे तत्वों के मंसूबों को समझना होगा और उनसे सतर्क रहना होगा ऐसे लोगों को जनता जवाब देगी। आजादी के बाद सरदार पटेल ने 500 से अधिक देसी रियासतों का विलय करके भारत को एक किया था। उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के कारण राजनीतिक दलों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज होता जा रहा है। 

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि बढ़ती महंगाई को नियंत्रण में लाने के लिए पीएम मोदी की पहल पर हमने डीजल-पेट्रोल के कर में कटौती करते हुए 12 रुपये कम किये। इससे पहले इतनी बड़ी कटौती कभी नहीं हुई। डीजल और पेट्रोल में 12 रुपए प्रति लीटर की कटौती की गई है ताकि आम लोगों को महंगाई से राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अंत्योदय में 35 किलो खाद्यान्न और पात्र परिवारों को भी पांच किलो प्रति व्यक्ति खाद्यान्न दिया जायेगा जो अब अगले वर्ष मार्च 2022 तक मिलेगा। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि, हमने यूपी के गरीबों को मुफ्त में उपचार और फ्री में वैक्सीन दिया। हम फ्री में वैक्सीन देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देते हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में सपा, बसपा और कांग्रेस को सबसे ज्यादा समय तक सरकार में रहने का मौका मिला। 2017 से पहले यूपी के अस्पतालों में लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस नहीं थी। इन सभी दलों को 12 मेडिकल कॉलेज देने में 70 वर्ष लग गए। भाजपा सरकार के पांच वर्ष के कार्यकाल में हर जनपद में एक मेडिकल कॉलेज होगा। औरैया में मेडिकल कॉलेज बने यह सपना था, लेकिन हम आभारी हैं प्रधानमंत्री के जिनकी अनुकंपा से प्रधानमंत्री स्वास्थ सुरक्षा योजना के अंतर्गत आज सपना साकार हो रहा है। 280 करोड़ की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज के लिए मैं आपको बधाई देता हूं। इसके अलावा मुख्यमंत्री 109 करोड़ रुपए की लागत वाली 12 विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

सीएम योगी ने शनिवार को औरैया में कहा कि दंगा करने वाले की अब सात पीढियां तक दंगा नहीं करेंगी। माफियाओं के ऊपर बुलडोजर चल रहा है तो उनको संरक्षण देने वाले पर भी बुलडोजर चलेगा। त्योहारों पर पहले छोटे व्यापारियों को लूटा जाता था। दंगा करने वाले लोग दंगा करते थे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने यूपी में कानून-व्यवस्था की स्थिति ऐसी कर दी है कि अब दंगा करने वालों की सात पीढियां तक दंगा नहीं करेंगी। हमने प्रदेश में सबका विकास किया है लेकिन किसी का तुष्टिकरण नहीं किया है। उन्होंने कहा कि राजनीति के अपराधीकरण को रोकना होगा।

अन्य खबरें