जालौन : अग्निपथ योजना को लेकर धरने पर बैठे कांग्रेसी

Tricity Today | अग्निपथ योजना को लेकर धरने पर बैठे कांग्रेसी के कार्यकर्ता



Jalaun : जालौन में सेना में अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। जालौन जिले में कांग्रेसियों ने अग्निपथ योजना के खिलाफ सत्याग्रह आंदोलन शुरु किया। जिसमें शामिल हुए कांग्रेसियो ने इस योजना को केन्द्र सरकार का तुगलकी फरमान बताते हुए वापस लेने की मांग की है।

जालौन के मुख्यालय उरई स्थित गांधी चबूतरे पर अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेसियों का सत्याग्रह आंदोलन शुरु हुआ है। जिसमे दर्जनो कांग्रेसी नेता शामिल हुए। प्रदेश सचिव अनुज मिश्रा ने केन्द्र की मोदी सरकार को निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि देश में एक नारा था जय जवान, जय किसान। लेकिन मोदी सरकार का अब नारा है मर जवान, मर किसान। 

शर्म आती है कि घर के अंदर काम करने वाला हमारा कर्मचारी भाई और फिर बहन काम करते है तो भी हम 4 साल के लिए उन्हें नहीं रखते हैं, लेकिन सेना के अंदर जो अपनी जान की बाजी लगाएगा, जो वर्षों से ट्रेनिंग ले रहा उन्हें केवल 4 साल की नियुक्ति दे रहे हैं। वह कहना चाहते है कि प्रधानमंत्रीजी 7 हजार करोड़ के प्लेन में घूम सकते हैं लेकिन पेंशन के लिए 5 हजार करोड़ रुपए उनके पास नहीं हैं। ये तुगलकी फरमान वापस होना चाहिए। पूरे देश की हर विधानसभा में राहुल गांधी के नेतृत्व में इस प्रकार के आंदोलन हो रहे है।

अन्य खबरें