हाथरस में दर्दनाक हादसा : भोले बाबा के सत्संग में भगदड़, 116 लोगों की मौत

Tricity Today | Symbolic Image



Hathras News : हाथरस से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां सिकंदराराऊ क्षेत्र में एक भयावह घटना ने सभी को स्तब्ध कर दिया। यहां आयोजित भोले बाबा के एक सत्संग कार्यक्रम में अचानक मची भगदड़ ने सौ से ज्यादा लोगों की जान ले ली, जिनमें अधिकांश महिलाएं और मासूम बच्चे शामिल हैं। रात में पुलिस ने 116 लोगों की मौत की पुष्टि की। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में 150 से अधिक श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए।

क्या है मामला
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, सत्संग में लगभग पांच हजार से अधिक भक्त एकत्रित हुए थे। कार्यक्रम के समापन के बाद श्रद्धालु एक साथ बाहर निकलने लगे, तब यह भयानक घटना घटी। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, सत्संग स्थल का हॉल अपेक्षाकृत छोटा था और निकास द्वार भी काफी संकरा था। इस कारण लोगों के एक साथ बाहर निकलने की कोशिश में भगदड़ मच गई। लोग एक-दूसरे पर गिरने लगे, जिससे यह स्थिति और भी भयावह हो गई। 

घटनास्थल पर पहुंचे जिलाधिकारी
इस घटना की गंभीरता को देखते हुए हाथरस के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आसपास के कई थानों से अतिरिक्त पुलिस बल को भी तैनात किया गया। घटना ने एक बार फिर बड़े धार्मिक आयोजनों में सुरक्षा व्यवस्था के पर्याप्त इंतजामों पर सवाल खड़े कर दिए हैं। स्थानीय प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और पीड़ित परिवारों को हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया।

अन्य खबरें