बहराइच हिंसा : राम गोपाल की हत्या करने वाले सरफराज और तालिब का एनकाउंटर, नेपाल भागने की फिराक में थे आरोपी

Google Image | Symbolic Image



Uttar Pradesh : बहराइच में दुर्गा विसर्जन के दौरान फैली हिंसा में जान गंवाने वाले राम गोपाल मिश्रा के मामले में यूपी एसटीएफ ने दो आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया है। आरोप है कि इन्हीं दोनों ने राम गोपाल मिश्रा पर फायरिंग की थी। इस दौरान गोली लगने से राम गोपाल की मौत हो गई थी। फिलहाल पुलिस एनकाउंटर में घायल सरफराज खान और तालिब को मेडिकल कॉलेज ले जाया जा रहा है। सूत्रों से पता चला है कि सरफराज को मृत घोषित कर दिया गया है। लेकिन एसटीएफ ने इसकी पुष्टी नहीं की है। 

दोनों के पैर में लगी गोली 
जानकारी के मुताबिक गुरुवार को एसटीएफ और बहराइच पुलिस ने एक सूचना के आधार पर नानपारा कोतवाली क्षेत्र के हांडा बसेहरी नहर के पास चेकिंग शुरू कर दी। इस दौरान सरफरार और तालिब और अन्य आरोपी वहां पहुंचे। जिस पर पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया। आरोप है कि इस पर सरफराज और तालिब ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में दोनों पैर में गोली लगने से घायल हो गए। जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं पुलिस ने इस मामले में सरफराज के भाई फहीम, पिता अब्दुल हमीद और एक अन्य को भी गिरफ्तार किया है। एडीजी कानून व्यवस्था अमिताभ यश का कहना है कि अभी हताहतों की कोई सूचना नहीं है, लेकिन पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ में दो को गोली लगी है।

रुखसार ने एसटीएफ पर लगाए थे गंभीर आरोप, हुए सच साबित 
बहराइच हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद की बेटी रुखसार का गुरुवार सुबह एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो रुखसार कह रही है कि बुधवार शाम 4 बजे मेरे पिता अब्दुल हमीद, मेरे दो भाई सरफराज, फहीम और उनके साथ एक और युवक को यूपी एसटीएफ ने उठा लिया। मेरे पति और मेरे देवर को पहले ही उठा लिया गया है। किसी भी थाने से उनकी कोई खबर नहीं मिल रही है। हमें डर है कि कहीं उन्हें एनकाउंटर में न मार दिया जाए। गुरुवार को यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर कर रुखसार की बात को सच साबित कर दिया है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर कई यूजरों ने यूपी एसटीएफ की कार्रवाई पर सवाल उठाएं हैं।

अन्य खबरें