यूपी में क्राइम अनकंट्रोल : बहराइच में एसटीएफ चीफ पिस्टल लेकर सड़क पर उतरे, वीडियो वायरल

Google Image | एसटीएफ चीफ अमिताभ यश



Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश के बहराइच में भड़की हिंसा को रोकने के लिए एसटीएफ चीफ को सड़क पर उतरना पड़ा। सोमवार को एसटीएफ चीफ अमिताभ यश पिस्टल लेकर सड़क पर भीड़ को पीछे धकेलते दिखे। बताया जा रहा है कि हिंसा कर रहे लोगों ने पूरे जिले में जमकर बवाल काटा। बहराइच पुलिस जब इस हिंसा को रोकने में नाकाम रही तो एसटीएफ चीफ को सड़क पर उतरकर इसे कंट्रोल करना पड़ा। इस दौरान उनका हाथ में पिस्टल लिए वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। फिलहाल पूरे जिले में कर्फ्यू जैसी स्थिति बनी हुई है।

जानिए पूरा मामला
जानकारी के अनुसार, महराजगंज कस्बे में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान डीजे बंद करने को लेकर विवाद शुरू हुआ। मामला बढ़ने पर पथराव और फायरिंग की घटना हुई, जिसमें रेहुवा निवासी 22 वर्षीय राम गोपाल मिश्रा गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उनकी मृत्यु हो गई। इस हिंसक घटना में कुल 12 लोग घायल हुए हैं। स्थानीय प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए करीब 25 लोगों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ जारी है। घटनास्थल पर डीएम मोनिका रानी और एसपी वृंदा शुक्ला भारी पुलिस बल के साथ पहुंचीं और स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया।

एसटीएफ चीफ को सड़क पर उतरना पड़ा 
बहराइच में बेकाबू हिंसा को काबू करने के लिए एसटीएफ चीफ अमिताभ यश को सड़क पर उतरना पड़ा। सोमवार को अमिताभ यश का हाथ में पिस्टल लेकर सड़क पर उतरकर भीड़ को पीछे धकेलते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस दौरान भारी पुलिस एसटीएफ चीफ के पीछे चलता हुआ दिख रहा है। बताया जा रहा है कि एसटीएफ चीफ ने पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग कर शहर की कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने के लोगों पर सख्त एक्शन लिए जाने का निर्देश भी दिया है।  

इंटरनेट सेवाएं बंद 
जिले में इंटरनेट सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। यह कदम अफवाहों और भड़काऊ सामग्री के प्रसार को रोकने के लिए उठाया गया है। स्थिति को काबू में लाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे, लेकिन बढ़ती हिंसा के कारण पुलिस बल को पीछे हटना पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने हाईवे पर कब्जा कर लिया है और वाहनों व दुकानों में आग लगाई जा रही है। हालांकि पीएसी बल मौके पर पहुंच गया है, लेकिन उनकी संख्या अभी तक पर्याप्त नहीं है।

क्या बोली एसपी वृंदा शुक्ला
बहराइच की घटना पर बहराइच की एसपी वृंदा शुक्ला ने कहा, "हम पूरी स्थिति पर नियंत्रण पा रहे हैं। हमने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। हम उन सभी उपद्रवियों को तितर-बितर करने की कोशिश कर रहे हैं जो परेशानी पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। स्थिति नियंत्रण में है।

अन्य खबरें