एक्शन: बाहुबली विधायक की बिल्डिंग पर चला योगी सरकार का बुलडोजर

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



बाहुबली, माफिया और अपराधियों के खिलाफ उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार का बुलडोजर लगातार चल रहा है। अब रविवार को प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी ने भदोही ज्ञानपुर के विधायक विजय मिश्र का अल्लापुर में स्थित कॉम्पलेक्स विजय टावर ढ़हा दिया है। विजय टावर को ध्वस्त करने के लिए लगभग छ: घंटे तक कार्रवाई चली है।

प्रयागराज अल्लापुर इलाके में लगभग 300 वर्गगज में चार मंजिला कॉम्पलेक्स बना था। प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी के अफसरों का कहना है कि यह कॉम्पलेक्स अवैध तरीके से बनाया गया था। यह कॉम्प्लेक्स विधायक विजय मिश्रा की पत्नी मिर्जापुर सोनभद्र सीट से एमएलसी रामलली मिश्रा और उनकी सास इंद्रकली देवी के नाम पर है।

प्रयागराज अल्लापुर में स्थित कॉम्प्लेक्स को प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी के जोनल अधिकारी आलोक पांडेय के नेतृत्व में पहुंची टीम ने जेसीबी मशीनों से ध्वस्त कराना शुरू किया तो वहां पर लोगों की भीड़ जमा हो गई‌। जोनल अधिकारी ने बताया कि कॉम्पलेक्स का कॉमर्शियल इस्तेमाल किया जा रहा था, जबकि इसका नक्शा रेजिडेंशियल दो मंजिला भवन के लिए पास कराया गया था। बेसमेंट सहित चार मंजिली अवैध इमारत खड़ी कर दी गई थी। इसलिए पूरी बिल्डिंग ध्वस्त कर दी गई।

कॉम्प्लेक्स पर अक्टूबर में शुरू हुई थी ध्वस्तीकरण की कार्रवाई
बाहुबली विधायक विजय मिश्र के इस कॉम्पलेक्स पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई अक्टूबर 2020 में प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी ने शुरू की थी। उस समय विधायक के परिजन कमिश्नर कोर्ट चले गये थे। कमिश्नर कोर्ट से अर्जी खारिज होने के बाद उनके परिजनों ने कॉम्प्लेक्स बचाने के लिए हाईकोर्ट की शरण ली थी। लेकिन हाईकोर्ट से उन्हें कोई राहत नहीं मिली। इसके बाद विजय मिश्र के परिजनों की ओर से हाईकोर्ट में अंडरटेकिंग दी गई कि छ: हफ्ते में अवैध निर्माण ख़ुद ध्वस्त करा लेंगे। लेकिन ऐसा नहीं होने पर प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है।

अन्य खबरें