Delhi Metro : जनकपुरी वेस्ट से कृष्णा पार्क तक सफर होगा आसान, मैजेंटा लाइन का चौथा फेस तैयार

Google Photo | Delhi Metro



Delhi Metro : नोएडा से दिल्ली आने जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। फेज-4 के अंतर्गत मैजेंटा लाइन के जनकपुरी वेस्ट से कृष्णा पार्क एक्सटेंशन तक के खंड का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। यह नया खंड दिल्ली के पश्चिमी हिस्से में मेट्रो कनेक्टिविटी को और बेहतर करेगा। इससे जनकपुरी वेस्ट से कृष्णा पार्क एक्सटेंशन तक के यात्रियों को सीधी और तेज यात्रा की सुविधा मिलेगी।

सुरक्षा प्रमाणपत्र मिला
डीएमआरसी के प्रमुख कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि इस खंड के सभी अनिवार्य निरीक्षण पूरे हो चुके हैं और आज अंतिम सुरक्षा प्रमाणपत्र भी प्राप्त हो गया है। यह दिल्ली मेट्रो के विस्तार में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। उन्होंने आगे कहा कि प्रमाणपत्र में निर्धारित सभी शर्तों का पालन किया जाएगा। इन शर्तों के पूरा होने के बाद ही इस खंड के खुलने की तारीख की घोषणा की जाएगी।

उद्घाटन की तारीख
डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस खंड पर कई नए और आधुनिक सुरक्षा उपाय लागू किए गए हैं। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। इस खंड पर अत्याधुनिक सिग्नलिंग सिस्टम और सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। इस नए खंड के उद्घाटन की तारीख की घोषणा कर दी जाएगी।

अन्य खबरें