फरीदाबाद में कांवड़ियों के साथ बड़ा हादसा : 14 शिव भक्त हाईटेंशन तार की चपेट में आकर झुलसे, एक की मौके पर मौत 

फरीदाबाद | 2 महीना पहले | Junaid Akhtar

Google Image | मृतक की फाइल फोटो



Faridabad News : हरियाणा के फरीदाबाद में कांवड़ियों से भरा एक वाहन हाईटेंशन तार के संपर्क में आ गया, जिसकी वजह से 14 कांवड़िए झुलस गए। घटना के बाद हड़कंप मच गया। पुलिस ने तुंरत लाइट बंद कराकर वाहन को अलग किया। पुलिस ने सभी को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां एक कांवड़िये को मृत घोषित कर दिया गया। 
 
ऐसे हुआ हादसा 
पुलिस के मुताबिक मृतक कांवड़िए की पहचान नितिन निवासी तिगांव के रूप में हुई है। यह हादसा उस वक्त हुआ जब कांवड़िये कैंटर पर डीजे सेट लेकर तिगांव आ रहे थे। गांव में कॉलेज के पास उनकी गाड़ी हाई वोल्टेज तारों से टकरा गई। जिससे पूरी गाड़ी में करंट दौड़ गया। घटना के समय गाड़ी में 20 से 25 लोग सवार थे। इस हादसे में 14 कांवड़िए बुरी तरह झुलस गए। जिसमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक नितिन के पड़ोसी जयप्रकाश ने बताया कि गांव के करीब 14 कांवड़िये रविवार शाम को हरिद्वार से डाक कांवड़ लाने की तैयारी कर रहे थे। तभी यह दर्दनाक हादसा हो गया।

बिजली विभाग की लापरवाही से हादसा
फरीदाबाद के तिगांव गांव में बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से यह हादसा हुआ। कांवड़ियों का कैंटर नीचे लटक रहे 11000 वोल्ट के तार से टकरा गया, जिसमें एक कांवड़िये की मौत हो गई। 13 कांवड़िये गंभीर रूप से घायल हैं। इनका इलाज तिगांव के एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

परिवार में सबसे छोटा था नितिन
जयप्रकाश के अनुसार नितिन के तीन भाई-बहन हैं, जिसमें से नितिन घर में सबसे छोटा था। वह पढ़ाई छोड़कर मजदूरी कर रहा था। सभी कांवड़िये रविवार शाम हरिद्वार जा रहे थे और 2 अगस्त को शिवरात्रि के दिन वापस लौटने वाले थे, लेकिन रवाना होने से पहले ही यह हादसा हो गया। जयप्रकाश का कहना है कि बिजली के तार बहुत नीचे थे। गांव के सरपंच ने इसकी शिकायत विभाग से की, लेकिन बिजली विभाग की लापरवाही के कारण इन तारों को ऊपर नहीं किया गया।

अन्य खबरें