Ghaziabad News : हापुड़ लाठीचार्ज केस में अधिवक्ताओं की चेतावनी, सजा नहीं मिलने तक काम बंद

Tricity Today | अधिवक्ताओं का प्रदर्शन



Ghaziabad News : कुछ दिन पहले हापुड़ में पुलिसकर्मियों द्वारा अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया था। लाठीचार्ज के विरोध में सोमवार को गाजियाबाद के वकीलों ने फिर से प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान वकीलों ने कहा कि जब तक दोषी पुलिसकर्मियों को सजा नहीं मिलेगी, वे काम नहीं करेंगे।

क्या है पूरा मामला
गाजियाबाद में आज वकीलों ने हापुड़ में हुई घटना को लेकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। वकील नितिन यादव का कहना है कि जब तक आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई नहीं होती है, वकील कोर्ट में कोई भी काम नहीं करेंगे। वकीलों का कहना है कि अगर दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो उनका यह धरना प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा और रोष में वकील आत्मदाह भी करेंगे, क्योंकि जिस तरह की बर्बरता हापुड़ में पुलिसवालों ने अधिवक्ताओं के साथ की है, वह निंदनीय है।

कमेटी गठित
ज्ञात हो कि हापुड़ में अपनी मांगों को लेकर वकील प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने सड़क पर जाम लगा दिया था, जिसे खुलवाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। हापुड़ में हुए इस लाठीचार्ज की उच्चस्तरीय जांच के लिए उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने पिछले सप्ताह एक कमेटी का गठन किया है। जो जांच कर अपनी रिपोर्ट एक सप्ताह में शासन को सौंपेगी। इस कमेटी में मेरठ की मंडलायुक्त शैलजा कुमारी को अध्यक्ष बनाया गया है। इस कमेटी का भी अधिवक्ताओं की तरफ से विरोध किया गया है। इस कमेटी का हापुड़ के अधिवक्ताओं ने बहिष्कार किया है।

अन्य खबरें